आज के मुख्य समाचार

17-Mar-2019 12:09:03 pm
Posted Date

गोलाबारी में 6 भारतीयों की मौत, मृतकों की संख्या 50 हुई

0-न्यूजीलैंड मस्जिद हमला
वेलिंगटन,17 मार्च । न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढक़र 50 पहुंच गई है। इस गोलाबारी में घायल छह भारतीयों की मौत हो गई। मृतकों में पिता-पुत्र समेत गुजरात के तीन लोग शामिल हैं। गुजरात के नवसारी के जुनैद यूसुफ, वडोदरा निवासी महबूब खोखर और उनका बेटा इमरान, हैदराबाद का फरहाज अहसान, तेलंगाना के करीमनगर जिले का मोहम्मद इमरान खान और केरल की अंशी करीप्पकुलम शामिल हैं। 
पुलिस ने कहा कि जांचकर्ताओं को अल नूर मस्जिद से शवों को निकालते समय एक पीडि़त मिला। गौरतलब है कि शुक्रवार को मस्जिद में गोलीबारी से 49 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन अब यह संख्या बढक़र 50 तक पहुंच गई है। 
न्यूजीलैंड पुलिस के आयुक्त माइक बुश ने कहा कि हमले के आरोपी आस्ट्रेलायाई नागरिक ब्रेंटन टेरंट को हमला करने और हत्या के मामले में शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। वह एकमात्र व्यक्ति है जिसे हमले के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थल से एक महिला को भी पकड़ा गया था जिसे बाद में छोड़ दिया गया। आरोपी पर जो आरोप लगाए गए है उसमें अधिकतम आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। क्राइस्टचर्च की उच्च न्याय ने आरोपी को 5 अप्रैल तक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

Share On WhatsApp