छत्तीसगढ़

15-Mar-2019 12:38:29 pm
Posted Date

वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मी चौथे दिन भी रहे नदारद

      रायगढ़। पिछले तीन माह से वेतनमान नही मिलने पर अस्पताल सफाई कर्मियों ने मेकाहारा प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिये थे। जिसमें अस्पताल में मौजूद सफाई कर्मियों ने अपने आंदोलन को जारी रखते हुए चौथे दिन जारी रखा। वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने चौथे दिन भी अस्पताल में कामकाज नहीं किए। जिसमें अस्पताल में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। आलम यह रहा कि अस्पताल परिसर एवं संवेदनशील क्षेत्र आपरेशन थिएटर लेबर रूम लैब में सफाई नहीं होने से अवस्था चारों तरफ बना रहा। हालांकि वर्तमान में मेकाहारा अस्पताल में सफाई की जवाबदेही 27 संविदा कर्मियों के जिम्मे है। यह संख्या मेकाहारा के लिए नाकाफी है। देखा जाए तो है संविदा सफाई कर्मी तीन शिफ्ट में सफाई का कार्य करते है। जिसमें इनकी जिम्मेदारी 15 से अधिक वार्ड, आपरेशन थियेटर लैब, केजुएल्टी व अन्य स्थानों पर है। परंतु अस्पताल साफ सफाई में कार्यरत 42 सफाई कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है अस्पताल स्टाफ व मरीजों को गंदगी के बीच मजबूरी वश रहना पड़ रहा है। वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मियों की सुध सफाई व्यवस्था का जायजा प्रबंधन व कोई सार्थक प्रयास नही की गई है। इससे ठेका सफाई कर्मियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।
रंग पर्व बिना वेतन रहेगा बेरंग
चार माह से मेकाहारा में कार्यरत सफाई कामगारों को वेतन के लाले पड़ गए है । फंड के आभाव में कर्मचारियों की दैनिक जीवन अस्त व्यस्त हो गई है। आलम यह है कि अब कर्मचारियों ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। मेकाहारा के कार्यरत 42 सफाई कामगारों को वेतन नही मिलने पर रंग पर्व होली बेरंग होने का आसार है जिसका प्रमुख कारण प्रबधंन ने अब तक कोई पहल नही की है।
प्रबंधन फंड नही होने से बिगड़ी व्यवस्था
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रबंधन के पास प्लेसमेंट कर्मचारियों को देने के लिए पर्याप्त फंड नही है वही विगत 4 -5 माह से राज्य स्वास्थ्य विभाग के पास वेतन अन्य फंड के लिए राशि उपलब्ध कराए जाने के लिए प्रतिवेदन भेजना बताया जा रहा है।

 

Share On WhatsApp