छत्तीसगढ़

10-Mar-2019 9:33:21 am
Posted Date

ट्रक ने बिजली खंभा ठोका, क्षेत्र के लोग आक्रोशित, बिजली गुल से लोग होते रहे परेशान, भारी वाहनों के रेलमपेल से हो रही दुर्घटनाएं


रायगढ़ । बाजीराव मौदहापारा क्षेत्र में बीती रात एक ट्रक के चालक ने लापरवाही व तेज वाहन चलाते हुए सड़क किनारे लगे एक ट्रांसफार्मर को ठोक दिया। इससे बिजली खंभा टूट गया और पूरे क्षेत्र की बिजली व्यवस्था रात ढाई बजे बंद हो गई। इसके बाद क्षेत्र के लोग काफी आक्रोशित हो गए, लेकिन मजबूरीवश लोगों को रात भर इस गर्मी के बीच जाग कर समय बिताना पड़ा। 
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जूटमिल चौकी अंतर्गत आने वाला वार्ड बाजीराव मौदहा पारा में देर रात करीब 2 बजकर 25 मिनट को एक 18 चक्का ट्रक ने हनुमान मन्दिर के पास स्थित बिजली के खंभे को जोरदार ठोकर मार दिया। इससे बिजली का खंभा ट्रांसफॉर्मर सहित टूट कर जमीन पर धराशायी हो गया। जिसकी सूचना मिलते ही जूटमिल पुलिस की रात्रि पेट्रोलिंग टीम घटना स्थल पर पहुंच कर घटना को अंजाम देने वाले ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया और आगे की कार्यवाही कर रही है। वहीं इस घटना को लेकर स्थानीय निवासियों में प्रशासन के प्रति बेहद नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि इस रास्ते को पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा भारी वाहन की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित किया जा चुका है बावजूद इसके इस मार्ग में पूरे दिन भर भारी वाहनों की आवाजाही होती है। खासकर सुबह से लेकर देर रात तक रेत के अवैध परिवहन इस मार्ग का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। लोगों का कहना है कि भारी वाहनों के कारण मौदहापारा क्षेत्र में पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। विगत साल पहले एक छात्र को ट्रक ने कुचल दिया था। इसके बाद क्षेत्र में चक्काजाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। लगातार घटित हो रही घटनाओं के बाद भी पुलिस व प्रशासन के द्वारा इस मार्ग पर कड़ाई से भारी वाहनों का परिवहन रोक पाने में नाकामयाब है। फिलहाल सुबह मेंटनेंस के लिए बिजली विभाग की टीम पहुंच कर अव्यवस्था बहाल करने में जूटी है। 
पानी के लिए भटकते रहे लोग
सुबह बिजली अव्यवस्था बहाल करने का काम शुरू किया गया, लेकिन क्षेत्र में पानी के हाहाकार मच गया। इस क्षेत्र में बिजली नहीं होने से पानी के लिए लोगों को भटकते देखा गया। बताया जा रहा है कि दोपहर बारह बजे तक यहां की बदहाल अव्यवस्था बहाल नहीं हो सकी थी। इससे महिलाओं व छोटे बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
 

 

Share On WhatsApp