छत्तीसगढ़

09-Mar-2019 9:58:23 am
Posted Date

नक्सली विस्फोट में एक जवान घायल

० मौके से एक आईईडी बरामद 
जगदलपुर, 09 मार्च । बीजापुर जिला मुख्यालय से 23 किमी दूर गंगालूर थाना क्षेत्र के बुरजी कैम्प के समीप कल देर शाम हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में एक जवान दिलीप कुमार मिंज मामूली रूप से जख्मी हो गया। मौके से एक जीवित आईईडी भी बरामद की गयी है। 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक गंगालूर के पेद्दापारा नदी में पुल का निर्माण हो रहा है और पुसनार सडक़ का काम भी चल रहा है, जिसकी सुरक्षा के मद्देनजर ग्राम बुरजी में सीएएफ  का एक कैम्प भी स्थापित किया गया है। बुरजी कैम्प से पुलिस का गश्ती दल सुबह सर्चिंग के लिए पुसनार रोड की ओर रवाना हुआ था। देर शाम जवान जब लौट रहे थे तो पेद्दापारा नदी के पास नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर निशाना साधते हुए बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। जवान दिलीप मिंज हालांकि ब्लास्ट की जद में नहीं आए, लेकिन उनके सिर पर मामूली चोट आयी है। उनका सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज किया गया। ब्लास्ट के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग निकले। 
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस इलाके में गश्त सर्चिंग तेज कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि मौकाए वारदात से एक जीवित आईईडी बरामद की गयी है, जिसे सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया है।

Share On WhatsApp