छत्तीसगढ़

08-Mar-2019 1:10:18 pm
Posted Date

महिलाओं के सशक्तिकरण से देश की उन्नति : कपूर

कोरबा 8 मार्च । वेदांत समूह (एल्यूमिनियम एंड पावर बिजनेस) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कपूर अपने दो दिवसीय प्रवास पर बालको पहुंचे। उनके साथ वेदांत समूह (एल्यूमिना एंड टी.एस.पी.एल.) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय दीक्षित, वेदांत समूह (एल्यूमिनियम एंड पावर बिजनेस) के मुख्य वित्तीय अधिकारी  भरत गोयनका और वेदांत समूह (एल्यूमिनियम एंड पावर बिजनेस) के मानव संसाधन प्रमुख  दिलीप रंजन साहू मौजूद थे। बालको आगमन पर  कपूर एवं अधिकारियों की अगवानी बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक  विकास शर्मा ने की। 
अपने प्रवास के दौरान  कपूर ने बालको संयंत्र की विभिन्न इकाइयों का अवलोकन किया। विकास शर्मा, बालको के निदेशक (धातु) दीपक प्रसाद और निदेशक (ऊर्जा). वेंकटरेड्डी ने उत्पादन, उत्पादकता, गुणवत्ता संबंधी अनेक आयामों की जानकारी दी। बालको के मुख्य वित्तीय अधिकारी रोहित सोनी सहित विभिन्न इकाइयों के अधिकारी इस अवसर पर मौजूद थे। बालको की एल्यूमिना कैंटीन में टाउनहॉल मीटिंग आयोजित की गई जहां कपूर,  गोयनका और साहू ने बालको परिवार को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। 
सामुदायिक विकास कार्यक्रम के अंतर्गत कपूर ने ग्राम बेला स्थित वेदांत एग्रीकल्चर रिसोर्स सेंटर और ग्राम दोंदरो में बालको संचालित नारी शक्ति केंद्र का अवलोकन किया।  विकास शर्मा और  आशीष रंजन ने कपूर को बालको के सामुदायिक विकास कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कपूर ने उपस्थित किसानों को कोऑपरेटिव के महत्व से परिचित कराया। उन्होंने किसानों को उच्च गुणवत्ता के बीज वितरित किए। वेदांत एग्रीकल्चर रिसोर्स सेंटर परिसर में  कपूर और दिलीप रंजन साहू ने फलदार पौधे रोपे। नारी शक्ति केंद्र में  कपूर ने ब्यूटी पार्लर विधा में प्रशिक्षित महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किए। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण का कोर्स देश में अत्यंत लोकप्रिय है। उन्होंने कहा कि इस विधा के प्रशिक्षण से महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं। इससे उनका आत्मविश्वास मजबूत होता है। सशक्त महिलाओं से ही देश का विकास सुनिश्चित होता है। 

Share On WhatsApp