राज्य

06-Mar-2019 1:00:41 pm
Posted Date

पुलवामा हमले को दुर्घटना बताने वाले बयान पर कायम दिग्विजय

0-दी मुकदमा दर्ज कराने की चुनौती
भोपाल,06 मार्च । कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बताने वाले ट्वीट ने अब तूल पकड़ लिया है. भाजपा ने इस ट्वीट पर जहां दिग्विजय सिंह को घेरने की कोशिश की है, वहीं खुद दिग्विजय सिंह ने इस मामले पर अब मोदी सरकार को चुनौती दे दी है.
दिग्विजय सिंह ने कहा, मेरे जिस ट्वीट पर आप व आपके मंत्री गण मुझे पाकिस्तान समर्थक मानते हैं, देशद्रोही मानते हैं, वह मैंने दिल्ली से किया था, जहां की पुलिस केंद्र सरकार के अन्तर्गत आती है. अगर आप में साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें.
गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना के हमले को लेकर ट्वीट में लिखा था कि पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिह्न लग रहा है.
दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले को खुफिया एजेंसियों की नाकामी करार दिया है. कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा है कि उन्होंने अभी तक इस मामले में क्या कार्रवाई की है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि, आज तक मोदी जी ने पुलवामा के आतंकी हमले में इंटेलिजेंस फेल्योर के बारे में क्या कार्यवाही की, कौन उसके लिए जि़म्मेदार है देश को अवगत नहीं कराया। क्या इस विषय पर मोदी जी किसी को जि़म्मेदार ठहराते हैं या नहीं? क्या एनएसए, आईबी चीफ और रॉ चीफ से आपने स्पष्टीकरण माँगा?
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गए. भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 आतंकी मारे गए हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 आतंकी मारे गए और आप इस विषय में मौन हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में साथ ही लिखा, देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है. मोदी जी सवाल ना सियासत का है ना सत्ता का. सवाल उन बिलखती बहनों का है जिन्होंने अपने भाई खोए हैं सवाल उस मां का है, जिसके लाडले की शहादत हुई है और सवाल उस वीरांगना का है जिसने अपना पति खोया है. इनके सवालों का जवाब आप कब देंगे?

Share On WhatsApp