आज के मुख्य समाचार

06-Mar-2019 12:59:09 pm
Posted Date

जमात-उल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध को त्रिपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

अगरतला ,06 मार्च । त्रिपुरा पुलिस ने मंगलवार को आतंकी संगठन जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के साथ कथित संबंधों को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले नाजिर शेख को पश्चिमी त्रिपुरा से गिरफ्तार किया गया है. मामले पर त्रिपुरा के डीजीपी एके शुक्ला ने कहा, इस संगठन ने भारत में अपने लिंक विकसित किए हैं. यहां भी आतंकवाद फैलाने की कोशिश की जा रही है.
डीजीपी ने कहा कि हिरासत में लिया गया शख्स आईईडी बनाने का प्रशिक्षण ले चुका है. आतंकवाद के साथ उस व्यक्ति के संबंध हैं और उसने अपना नेटवर्क फैला रखा है. हालांकि आतंकी के बारे में और कोई खुलासा नहीं किया गया है.
इसी साल जनवरी महीने में भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के आरामबाद से बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन (जेईएम) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आतंकवादियों का नाम कादर काजी और सज्जाद अली बताया गया. दोनों भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.
दोनों आतंकियों ने एक निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत को अपना ठिकाना बना रखा था. यहीं से दोनों को गिरफ्तार किया गया. एनआईए सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए सज्जाद अली के पास से बैटरी, वायर, इलेक्ट्रिक सक्रिट, इलेक्ट्रॉनिक क्लॉक और घडिय़ां बरामद की कई है, जिनका इस्तेमाल आईईडी बनाने के लिए किया जाना था.

Share On WhatsApp