व्यापार

05-Mar-2019 10:33:54 am
Posted Date

75 वर्ष की उम्र तक चुकाएं होम लोन

0-एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस का ऐलान
मुंबई,05 मार्च । अब आप एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस (एलआईसीएचएफएल) से होम लोन लेकर इसे 75 वर्ष की उम्र होने तक चुकता कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने इंडिया मॉर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन (आईएमजीसी) के साथ भागीदारी की है। आईएमजीसी डिफॉल्ट्स के मामले इंश्योरेंस मुहैया कराती है।
एलआईसीएचएफएल के एमडी और सीईओ विनय शाह ने बताया कि आईएमजीसी के साथ पार्टनरशिप से हम उन लोगों को लंबी अवधि का होम लोन दे पाएंगे जिन्हें वेतन नहीं मिलता। उन्होंने कहा, इससे हमें लोन के एवज में ऊंचे स्तर का मॉर्गेज भी मिल पाएगा।
छोटे प्रीमियम पेमेंट के लिए आईएमजीसी कुल बकाया लोन का 20 प्रतिशत की रीपेमेंट गारंटी देगी। यह गारंटी कम-से-कम छह ईएमआई के बराबर होगी। इससे कर्ज फंसने की सूरत में एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस को बिना नुकसान के घर की कीमत लगाने का वक्त मिल जाएगा। लोन का वन टाइम प्रीमियम 0.9 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत होगा। इसे लोन लेने वाले को चुकाना होगा जिसे ईएमआई में अजस्ट किया जा सकेगा। 
शाह के मुताबिक, एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस इस भागीदारी से होम लोन के क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ा पाएगी क्योंकि वह वैसे लोगों को भी लोन देगी जिन्हें वेतन नहीं मिलने और कोई कोई क्रेडिट हिस्ट्री नहीं होने के कारण दूसरे कर्जदाता तवज्जो नहीं देते हैं।

Share On WhatsApp