छत्तीसगढ़

05-Mar-2019 10:17:18 am
Posted Date

कांग्रेस के बढ़ते जनाधार के बाद भाजपाई अपना अस्तित्व तलाश कर रहे हैं - दुबे

जगदलपुर, 05 मार्च । पूर्व शिक्षा मंत्री केदार कश्यप द्वारा प्रदेश सरकार को गुंडों की सरकार बताए जाने पर इसका विरोध करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि ऐसा आरोप लगाने से पहले बेहतर होता पूर्व मंत्री ने अपने पिछले कार्यकाल का स्मरण कर लिया होता। प्रदेश की जनता जानती है कि शिक्षा मंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी कितनी सजगता से निभाई है और निजी स्वार्थ के लिए किस प्रकार बस्तर वासियों को स्वास्थ्य और परिवहन सेवा से वंचित कर दिया था। जिसका आगाज भाजपा को विधानसभा चुनाव में दिख चुका है और अंजाम आसन्न लोकसभा चुनाव का परिणाम बताएगा।
कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है छत्तीसगढ़ प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनते ही विकास के मार्ग खुल गए है। सरकार बनते ही 16 लाख किसानों की कर्ज माफी की गई, धान का समर्थन मूल्य 2500 दिया जा रहा है, तेंदूपत्ता संग्रहण मूल्य बढ़ाकर 4000 कर दिया गया है, टाटा प्रभावितों की अधिग्रहित भूमि प्रदेश सरकार द्वारा वापस कर दी गई। बस्तर, सरगुजा जैसे विकास प्राधिकरण में स्थानीय विधायकों को अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है, शहरी क्षेत्र में लंबे समय से काबिज लोगों को सरकार द्वारा पट्टा प्रदान किया जाना है, छोटी भूमि की रजिस्ट्री का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किया गया और यह सब कार्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सत्ता प्राप्ति के कुछ महीनों के भीतर ही कर दिखाएं है।
प्रदेश सरकार भविष्य में सतर्कता के साथ, संभावनाओं को तलाशते हुए विकास के नए आयाम स्थापित करेगी और कांग्रेस के बढ़ते जनाधार के जलजले को देखते हुए भाजपा के नेता और जनप्रतिनिधि अब जमीनी स्तर पर अपना अस्तित्व तलाश कर रहे हैं।

Share On WhatsApp