छत्तीसगढ़

05-Mar-2019 10:14:53 am
Posted Date

बिजली बिल आधा होगा, बशर्ते पुराना बाकी न रहे

जगदलपुर, 05 मार्च।अगले माह से प्रदेश शासन के निर्णय के अनुसार बिजली बिल उपभोक्ताओं को आधा होकर प्राप्त होगा। इसमें शासन ने स्पष्ट किया है कि इस योजना का लाभ केवल उन्हीं उपभोक्तओं को प्राप्त होगा जिनका पहले का बिजली बिल बकाया नहीं है। जानकारी के अनुसार पूरे प्रदेश में 400 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले घरेलू उपभोक्तओं का बिजली बिल 1 मार्च 2019 से आधा हो गया है। इसका फायदा लोगों को अगले माह से दिखेगा। यह भी स्पष्ट है कि 400 यूनिट से अधिक की खपत होने पर निर्धारित दरों के अनुसार ही बिजली बिल देना होगा। 
उल्लेखनीय है कि उपभोक्ताओं की बिजली बिल आधा करने के संबंध में शासन ने जो निर्देश दिया है, उसके अनुसार यह सुविधा ऐसे घरेलू उपभोक्ताओं को प्राप्त होगी, जिनके खाते में 1 मार्च 2019 की स्थिति में पुराना बिल बकाया न हो इसके अलावा यह भी स्पष्ट किया गया है कि विद्युत बिलों में विद्युत शुल्क और ऊर्जा विकास उपकर की राशि यथावत रहेगी। 
विद्युत वितरण कंपनी के कार्यकालन अभियंता एनके पोयाम ने जानकारी दी है कि लोगों को बिजली बिल आधा करने का लाभ अगले माह से प्राप्त होगा। इसके अलावा जिले के अंदर उपभोक्ताओं को बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसमें बिजली का कनेक्शन काटने से लेकर अन्य कार्रवाई की जा रही है। 

Share On WhatsApp