छत्तीसगढ़

04-Mar-2019 1:13:36 pm
Posted Date

महाशिवरात्री के अवसर पर भूतेश्वरधाम मे लगा विशाल मेला

० हजारो की संख्या मे जलाभिषेक करने पहुचेगे श्रध्दालु
गरियाबंद , 04 मार्च । सोमवार को महाशिवरात्री के अवसर पर ग्राम मरौदा स्थित विश्व प्रसिध्द शिवलिंग भूतेश्वरनाथ धाम में जलाभिषेक कर शिव भक्तो ने सुख समृध्दि की कामना की। प्रतिवर्ष की भॉति इस वर्ष भी महाशिवरात्री के अवसर पर भूतेश्वरनाथ धाम में शिवभक्तो का जनसैलाब देखने को मिल रहा है। हजारो की संख्या में दूर दराज से भक्तजन यहां पहुचे और भगवान शिव की पूजा अर्चना कर मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना कर रहे है। भक्तो द्वारा भगवान शिव को प्रसन्न करने दूध के साथ बेल पत्तो का भी अर्पण किया जा रहा है। 
ज्ञात हो विश्व के विशालतम शिवलिंग की ख्याति प्राप्त कर भूतेश्वरनाथ धाम में हर वर्ष महाशिवरात्री में भक्तो का ताता लगता है। हजारो की संख्या मे पहुचे भक्तो के चलते यहां मेले का स्वरूप भी देखने को मिलता है। सोमवार को भी यही दृश्य देखने को मिल रहा है। सुरज के पहली किरण के साथ ही यहां पहुचने का सिलसिला शुरू हो गया है। आसपास के ग्रामीण अचंल सहित छुरा, मैनपुर, देवभोग, फिंगेश्वर, राजिम के अलावा जिले से लगे महासमुंद, धमतरी, रायपुर तथा दुर्ग भिलाई, राजनांदगांव इत्यादि जिलो से हजारो की संख्या में यहां शिव भक्त पहुच रहे है। सुबह 12 बजे तक यहां पांच हजार से अधिक भक्तो ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। जबकि मुख्यालय से मरोदा के बीच तीन किमी के रास्तें भी बड़ी संख्या में शिव भक्तो की भीड़ देखने को मिल रही है। संभावना है कि रात्री तक 20 हजार से अधिक भक्त यहां पूजा अर्चना के लिए पहुचेंगे। इस अवसर पर दूर दूराज से आए शिव भक्तो के लिए भूतेश्वरनाथ समिति तथा नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी रोहरा परिवार द्वारा निशुल्क भंडारे की व्यवस्था भी की गई है। वही जगह जगह शिव भक्तो द्वारा निशुल्क पेयजल और शरबत जलपान कराया जा रहा है। 
इस आयोजन को सफल बनाने के लिए भूतेश्वरनाथ समिति के वीरभान रोहरा, मनोहर देवांगन, शत्रुधन साहू, अजय रोहरा, बीरू यादव, रमेश मेश्राम, प्रकाश रोहरा, पम्मन रोहरा, जमीयतमल रोहरा, अजय सिन्हा, ग्राम मरोदा के ग्रामीण तैयारियो में जुट गए हैं। वही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी सहित पुलिस विभाग की टीम भी भुतेश्वरनाथ धाम में मौजुद है। 

Share On WhatsApp