राज्य

04-Mar-2019 1:09:10 pm
Posted Date

सरकार पर भरोसा करने को तैयार, पर यह 300 आतंकियों की बात किसने कही?

0-एयर स्ट्राइक पर बोले चिदंबरम
नईदिल्ली,04 मार्च । पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद देश में सियासत जारी है. विपक्ष के कई नेता एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार से सबूत मांग रहे हैं. वहीं, सरकार इसे सेना के अपमान से जोडक़र देख रही है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम का बयान सामने आया है.
चिदंबरम का कहना है कि हम सरकार के एयर स्ट्राइक के दावे पर भरोसा करने को तैयार हैं, लेकिन पहले ये बताइए कि एयर स्ट्राइक में 300 से 350 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि किसने की?
पूर्व वित्तमंत्री ने सोमवार को ट्विटर के जरिये ये बातें कहीं. उन्होंने कहा- अगर सरकार चाहती है कि दुनिया पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में हुए वायुसेना के एयर स्ट्राइक पर भरोसा करे, तो सरकार को विपक्ष पर आरोप लगाने से बचना चाहिए.
उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक का श्रेय लेने की कोशिश कर रहा है. चिदंबरम ने कहा कि पूरे घटनाक्रम के दौरान कांग्रेस और तमाम विपक्षी दलों का रवैया जिम्मेदारी भरा रहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कार्य समिति की बैठक रद्द कर दी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इसका श्रेय ले रहे थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना में एनडीए की रैली में विपक्ष के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, महागठबंधन के नेताओं को सिर्फ अपने स्वार्थ की चिंता हो रही है. चौकीदार को गाली देने की होड़ लगी हुई है, लेकिन चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है. एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा, कुछ लोग सेना के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं. पीएम के इसी बयान पर विपक्ष की ओर से चिदंबरम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.
चिदंबरम से पहले ममता बनर्जी, दिग्विजय सिंह, एचडी कुमारस्वामी समेत विपक्ष के कई नेता सरकार से एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल पूछ चुके हैं. एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि हवाई हमले के बाद पीएम मोदी ने किसी भी पार्टी के नेताओं से मुलाकात नहीं की. ममता बनर्जी ने कहा था कि वे ऑपरेशन की डिटेल जानना चाहती हैं, जहां बम गिराया गया है वहां कितने लोग मारे गए.

Share On WhatsApp