छत्तीसगढ़

03-Mar-2019 12:44:09 pm
Posted Date

किसानों का जीवन हुआ खुशहाल : भूपेश बघेल

0 खरोरा में किसान आभार सभा व नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन
0 रायखेड़ा-धनसुली-मुरा-खरोरा पहुंच मार्ग निर्माण की घोषणा 

रायपुर, 03 मार्च । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर जिले के तिल्दा विकासखण्ड के नगर पंचायत खरोरा में किसान आभार सभा व नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में उपस्थित किसानों ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों के हित में लिए गए कर्ज माफी और किसानों से 2500 प्रति क्विंटल धान की खरीदी करने के महत्वपूर्ण फैसलों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में नगर पंचायत खरोरा में मुख्यमंत्री के रूप में पहली बार आगमन पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गर्मजोशी से स्वागत व अभिनंदन किया। 
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नगर पंचायत खरोरा अंतर्गत एक करोड़ रूपए से अधिक के विभिन्न कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। उन्होंने किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र सहित सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत बड़ी संख्या में हितग्राहियों को सामग्री भी वितरित किया। मुख्यमंत्री ने रायखेड़ा-धनसुली-मुरा-खरोरा पहुंच मार्ग के निर्माण की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्ज माफी और 2500 रूपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी से किसानों के जीवन में खुशहाली आयी है। प्रदेश में विकास कार्यो के लिए पैसे की कमी नही है। हमारे पुरखों ने समृद्ध व खुशहाल छत्तीसगढ़ का जो सपना देखा था उसी के अनुरूप राज्य सरकार ने बजट में किसानों के साथ ही गांव, गरीब, मजदूर, नौजवानों सहित सभी वर्गो के विकास और कल्याण लिए प्रावधान किए है, ताकि सभी का जीवन खुशहाल हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के लोग तो नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी को जानते थे परंतु राज्य सरकार द्वारा इनके संरक्षण और संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्यो से आज सभी की जुबां पर नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी का नाम है। आने वाले दिनों में यह अवधारणा प्रदेश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
मुख्यमंत्री इस अवसर पर 30 लाख रूपए की लागत से निर्मित पशु चिकित्सालय भवन, 25.42 लाख रूपए की लागत से बनी 75 हजार लीटर क्षमता वाली पानी टंकी और सम्पवेल व पाइप लाईन विस्तार कार्य और 5 लाख रूपए की लागत से वार्ड क्रमांक 6 में बने कुर्मीपारा सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने 19.57 लाख रूपए लागत से वार्ड क्रमांक एक में बनने वाले कम्युनिटी हॉल निर्माण व 23.55 लाख की लागत से सामुदायिक व सांस्कृतिक भवन तथा ईदगाह में अहाता निर्माण का भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, धरसींवा विधायक श्रीमती अनीता योगेन्द्र शर्मा, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती शारदा देवी वर्मा, पूर्व विधायक जनक राम वर्मा, महंत रामसुंदर दास, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुशीला वेदराम मनहरे, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती निशा देवांगन, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Share On WhatsApp