आज के मुख्य समाचार

02-Mar-2019 10:30:54 am
Posted Date

पाक की तरफ से भारी गोलीबारी, 9 महीने की बच्ची समेत 3 लोगों की मौत

श्रीनगर ,02 मार्च । इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान से भारत लौट आए हैं. हालांकि, इस बीच भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव बरकरार है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर संघर्षविराम  का उल्लंघन किया है.
शुक्रवार देर रात सीमापार से की गई फायरिंग में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें 9 महीने की एक बच्ची भी शामिल है, जबकि दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने पहले भारी गोलीबारी की. मोर्टार से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया गया. भारतीय सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.
अधिकारियों के मुताबिक, फायरिंग में मरने वालों की पहचान रूबाना कौसर (24), उनका बेटे फजान (5) और 9 महीने की बेटी शबनम के रूप में हुई है, जबकि रूबाना के पति मोहम्मद यूनिस और एक अन्य शख्स घायल हो गए हैं.
इसके पहले पुंछ जिले के मनकोट इलाके में पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी में नसीम अख्तर नाम की महिला घायल हो गई. सलोत्री और मनकोट के अलावा पुंछ जिले के कृष्णाघाटी और बालाकोट इलाकों में भी गोलाबारी हुई है.
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद और चिकोटी और पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. इसमें कम से कम 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.
इसके बाद 27 तारीख को पाकिस्तान ने भी भारतीय वायुसेना को टारगेट करने की कोशिश की. हालांकि, हमारी सेना ने इसे नाकाम कर दिया.

Share On WhatsApp