आज के मुख्य समाचार

01-Mar-2019 12:44:40 pm
Posted Date

पीएम मोदी की रैली के लिए हाईप्रोफाइल होगी सिक्यूरिटी

0-अतिरिक्त सुरक्षा बलों की होगी तैनाती
पटना ,01 मार्च । तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में एनडीए की बड़ी रैली होने वाली है. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एनडीए के बड़े नेता भी शिरकत करेंगे.  सीएम नीतीश कुमार और रामविलास पासवान समेत कई दिग्गज हैं जो इस मंच पर एक साथ दिखेंगे. सबसे खास ये है कि इस दिन वर्ष 2010 में लुधियाना में हुई एनडीए की रैली के 9 साल के बाद पीएम मोदी और नीतीश कुमार किसी राजनीतिक मंच से अपना संबोधन देंगे. जाहिर है ये रैली हाईप्रोफाइल है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था भी हाईप्रोफाइल रखी गई है.
इसके लिए बिहार पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है. खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यस्था को लेकर खास तैयारी की गई है. भारी संख्या में जनसमूह के शामिल होने की संभावना के मद्देनजर अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी.
अतिरिक्त दंगा निरोधक कंपनी, सशस्त्र बल और लाठी बल की प्रतिनियुक्ति,  पटना जिला के अलावा रेलवे में की गई है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार के निर्देशानुसार पटना जिल में कुल 06 कंपनी सशस्त्र बल, 5 कंपनी लाठी बल और 1640 हवालदार और सिपाही बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.
इसके अलावा 150 एस एलसी प्रशिक्षु लाठी बल की रेलवे के लिए प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही पटना के जोनल आईजी को समीक्षा के बाद जरूरत पडऩे पर अपने जोन से से भी आंतरिक व्यवस्था कर पटना पुलिस को उपलब्ध कराए जाएंगे.

Share On WhatsApp