छत्तीसगढ़

12-Jul-2018 5:38:37 am
Posted Date

नौकरी दिलाने आठ बेरोजगारों से ठगे 20 लाख

रायपुर। रायपुर नगर निगम में अलग-अलग पदों पर नौकरी लगाने का झांसा देकर बलौदाबाजार, दुर्ग और बेमेतरा जिले के आठ बेरोजगारों से 20 लाख रुपये ठगने के मामले में बुधवार को पुलिस ने शातिर बंटी-बबली को गिरफ्तार किया। पकड़ी गई महिला और उसका सहयोगी खुद को नगर निगम में कार्यरत होना बताकर बड़े अधिकारियों से जान-पहचान का हवाला देकर बेरोजगारों को झांसे में लेते थे।
एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर, डीएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले रायपुर नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समेत अन्य पदों पर नौकरी लगवाने के नाम पर बोरियाखुर्द टिकरापारा की महिला ठग प्रतिभा सेठ्ठी उर्फ रूपाली (32) तथा उसके साथी बलौदाबाजार जिले के खपरी भाटापारा निवासी भागवत साहू (26) ने कोचिंग संचालक समेत आठ बेरोजगारों से 20 लाख रुपये की ठगी की थी। बेरोजगारों को तीन साल बाद भी नौकरी नहीं मिली और आरोपियों ने कॉल रिसीव करना बंद कर दिया तब पीडि़तों ने गुरुवार को ठगी की शिकायत सिटी कोतवाली में की। पुलिस ने जांच उपरांत चार सौ बीसी का केस दर्जकर दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की। बलौदाबाजार जिले के ग्राम रोहरा भाटापारा निवासी विनोद निषाद (30) समेत आठ बेरोजगारों ने लिखित शिकायत में बताया कि गांव के भागवत साहू ने नौ अप्रैल 2015 को खुद को नगर निगम रायपुर जोन क्रमांक 6, 2, 3 का कर्मचारी बताया और चतुर्थ श्रेणी के पदों में नौकरी दिलाने का दावा किया। भागवत साहू ने प्रतिभा सेठ्ठी पति संदीप चंद्राकर को निगम अधिकारी बताकर बेरोजगारों से मिलवाया।
झांसे में आकर जनवरी व अगस्त 2015 में विनोद निषाद ने दो लाख, रिखी साहू ने दो लाख 50 हजार, पुनीत साहू ने दो लाख 50 हजार, भोला निषाद ने एक लाख 80 हजार, मोहन निषाद ने तीन लाख, धनुष वर्मा ने तीन लाख, नरेंद्र साहू ने 90 हजार, पोषण साहू ने 90 हजार तथा अन्य बेरोजगारों ने किश्तों में कुल 20 लाख रुपए उसे नगर निगम गार्डन में दिया। इसके बाद जब तय समय पर नौकरी नहीं मिली तो पीडि़तों ने उन्हें लगातार कॉल कर रकम वापस मांगी। इस पर दोनों आरोपियों ने काल रिसीव करना बंद कर दिया।
बैंक में पैसा जमा करने निकला युवक 49 हजार रुपए लेकर रफूचक्कर
गंज थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित पीएनबी में पैसा जमा करने पहुंचे आटो पाट्र्स दुकान के नौकर को झांसा देकर 49 हजार रुपये लेकर युवक भाग निकले। पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है। नौ जुलाई को दोपहर 3.30 बजे दुकान संचालत नरेश कोचर ने 49 हजार रुपये सुभाष को देकर स्टेशन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने को भेजा था। सुभाष के अनुसार बैंक के सामने 25 से 27 साल के दो युवक मिले। उन्होंने कहा कि मैं भी पैसा जमा करने बैंक आया हूं, घर में अपना मोबाइल भूल गया हूं। मुझे घर बात करना है, अपना मोबाइल दे दो। यह सुनकर सुभाष ने मोबाइल दे दिया। ठग ने मोबाइल पर बात करते हुए कहा कि लाओ तुम्हारा पैसा भी बैंक में जमा कर देता हूं। विश्वास कर सुभाष ने उसे पैसा दे दिया। इसी दौरान वह दोनों मोबाइल व नकदी रकम लेकर भागने लगे, जिसे देखकर सुभाष ने कुछ दूर तक पीछा भी किया, लेकिन पकड़ नहीं सका।

Share On WhatsApp