आज के मुख्य समाचार

27-Feb-2019 11:10:38 am
Posted Date

सभी अर्धसैन्यबलों के अधिकारियों से राजनाथ ने की मुलाकात, दिए तैयार रहने के निर्देश

नईदिल्ली,27 फरवरी । भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल के बीच नॉर्थ ब्लॉक में बैठक शुरू हो गई है.  मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, रॉ चीफ, गृह सचिव समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं.
रिपोर्ट के अनुसार राजनाथ सिंह से बैठक के बाद एनएसए अजीत डोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मौजूदा हालात से अवगत कराया. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने सभी अर्धसैन्य बलों के महानिदेशकों से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार महानिदेशकों ने राजनाथ सिंह को सीमा के हालात से अवगत कराया.
सूत्रों ने जानकारी दी कि सभी महानिदेशकों को सीमा पर पूरी तैयारी और पूरी ताकत से तैनाती के लिए विशेष निर्देश दिए गए. सूत्रों के मुताबिक किसी भी आपात स्थिति में नागरिक आबादी की सुरक्षा और एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.
बुधवार सुबह पाकिस्तानी वायुसेना के विमान जम्मू और कश्मीर स्थित राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में घुस आए. वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि दो पाकिस्तानी जेट भारतीय सीमा में घुस आए. 
रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी विमानों ने बम भी बरसाए. हालांकि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के पीछा करने के बाद पाकिस्तानी विमान भाग खड़े हुए.

Share On WhatsApp