आज के मुख्य समाचार

27-Feb-2019 11:09:41 am
Posted Date

बडग़ाम में वायुसेना का मिग-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, दो पायलट समेत चार की मौत

बडग़ाम ,27 फरवरी । जम्मू-कश्मीर के बडग़ाम में वायुसेना का मिग-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. खबरों के मुताबिक तकनीकी गड़बड़ी के चलते ये हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. इस हादसे में दोनों पायलटों के अलावा दो क्रू मेंबर्स की मौत हो गई.
मौके से मिली जानकारी के मुताबिक, मिग-17 हेलिकॉप्टर तकनीकी खराबी के चलते क्रैश हुआ. हादसे के वक्त पायलट विमान से बाहर निकलने में नाकाम रहे. क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने किसी तरह दोनों पायलटों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. इंडियन एयरफोर्स की टेक्निकल टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची है.
इस बीच जम्मू-कश्मीर के आसमान को सील कर दिया गया है. वायुसेना ने यहां जम्मू, लेह और श्रीनगर में कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. मिली जानकारी के अनुसार लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है. इसके साथ ही कुछ समय के लिए एयर स्पेस सस्पेंड कर दिया गया है.
रिपोर्ट के अनुसार श्रीनगर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाले सभी नागरिक सेवाएं रद्द कर दी गई हैं.
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते इस तनाव का असर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी असर पड़ता दिख रहा है. दोनों देशों के एयरस्पेस से गुजरने वाले कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें वापस लौट गई हैं, जबकि अन्य उड़ानें ने दूसरे रास्तों की तलाश कर रही हैं.
आपको बता दें मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए पीओके में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर हमला किया था, जिसमें 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए. वायुसेना ने जैश के ठिकाने पर 1000 किलो बम बरसाए थे.

 

Share On WhatsApp