आज के मुख्य समाचार

27-Feb-2019 11:04:42 am
Posted Date

सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

शोपियां ,27 फरवरी । जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शोपियां के मिमेंदर गांव में बुहवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है. ये दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद से जुड़े बताए जा रहे हैं. इलाके में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से एनकाउंटर चल रहा था. दोनों ओर से घंटों तक फायरिंग होती रही, जिसमें आखिरकार सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी.
आपको बता दें 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपना रखा है. साउथ कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के कई टॉप कमांडर को मारने के अलावा भारत ने मंगलवार को पीओके में जैश के बड़े ठिकाने पर हवाई हमला बोलकर उसे उड़ा दिया.
भारत के इस हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 7 से 8 जगहों पर वो लगातार सीमापार से गोलियां और मोर्टार बरसा रहा है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान को जवाब दे रही है. खबरों के मुताबिक उससे पाकिस्तानी सेना की चौकियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है.
बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप पर भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाए पाकिस्तानी सेना के नियंत्रण रेखा कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की तरफ से जारी गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त होने और उसके कई सैनिकों के घायल होने की खबर है. एक रक्षा अधिकारी ने साथ ही बताया कि पाकिस्तानी सेना को आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते देखा गया है.

 

Share On WhatsApp