आज के मुख्य समाचार

12-Jul-2018 5:36:08 am
Posted Date

ट्विटर ने लिया बड़ा फैसला, जल्द बंद होंगे इन लोगों के अकाउंट, फॉलोवर की संख्या में होगी भारी गिरावट !

नई दिल्ली। अगले कुछ दिनों में दुनियाभर में ट्विटर यूजर्स के फॉलोवर्स की संख्या में गिरावट देखने को मिल सकती है। दरअसल ट्विटर उन तमाम ट्विटर अकाउंट को बंद करने जा रहा है जो काफी लंबे समय से सक्रिय नहीं हैं और लॉक हो चुके हैं। ट्विटर की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि जो ट्विटर अकाउंटर लॉक हो चुके हैं और उनका सत्यापन नहीं किया गया है हम उन्हें बंद करने जा रहे हैं। ऐसे में इन ट्विटर अकाउंट के बंद होने से दुनियाभर में लोगों के फॉलोवर की संख्या में गिरावट आ सकती है।

फॉलोवर्स की संख्या का सटीक होना अहम

ट्विटर की ओर से कहा गया है कि हम लोगों के बीच भरोसे को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, साथ ही हम ट्विटर पर लोगों को स्वस्थ्य बातचीत के लिए बढ़ावा देना चाहते हैं। ऐसे में ट्विटर पर लोगों के फॉलोवर की संख्या सही और सटीक होना जरूरी है। लिहाजा हम लोगों के अकाउंट को डिलीट कर रहे हैं जिनका अकाउंट लॉक हो चुका है। ट्विटर ने आगे इस बात को विस्तार से समझाया है कि आखिर लॉक अकाउंट क्या है।

क्या है लॉक अकाउंट

लॉक अकाउंट के बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर की ओर से कहा गया है कि जब हम एकदम से लोगों के व्यवहार में बदलाव देखते हैं, तो हम ऐसे अकाउंट को लॉक कर देते हैं। हम ट्विटर हैंडल के मालिक को संपर्क करते हैं और जबतक वह अपने ट्विटर हैंडल का सत्यापन नहीं करते हैं और अपना पासवर्ड रिजेट नहीं करते हैं तबतक हम उनके अकाउंट को लॉक रखते हैं, ऐसे में वह ट्विटर पर लॉग इन नहीं कर सकते हैं। इससे ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या पर होने वाले असर के बारे में भी ट्विटर की ओर से जानकारी दी गई है।

क्या होगा असर

ट्विटर की ओर से कहा गया है कि कई लोगों के फॉलोवर की संख्या में बदलाव देखने को मिलेगा, अधिकतर लोगों के फॉलोवर की संख्या में बदलाव आएगा, मुमकिन है कि चार या चार से कम फॉलोवर कम होंगे, लेकिन जिन लोगों के फॉलोवर की संख्या बहुत अधिक है उनके फॉलोवर की संख्या में बढ़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। ट्विटर की ओर से यह फैसला ऐसे वक्त लिया गया है जब मई और जून के बीच ट्विटर अकाउंट की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। इससे पहले पिछले हफ्ते ट्विटर ने फर्जीवाड़े और संदिग्ध अकाउंट पर नजर रखने के लिए कदम उठाया था।

Share On WhatsApp