आज के मुख्य समाचार

14-Sep-2024 1:25:17 am
Posted Date

अतीक की 7 करोड़ की जमीन हुई कुर्क

  • घर के नौकर के नाम अतीक ने कराई थी रजिस्ट्री

 प्रयागराज ,। माफिया अतीक एवं अशरफ की बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने का सिलसिला जारी है। प्रयागराज पुलिस अब माफिया की सात करोड़ की जमीन कुर्क करने पहुंची। नैनी में स्थित यह जमीन माफिया अतीक ने अपने करीबी के घर सफाई का काम करने वाले शख्स के नाम बैनामा करा रखा था। जमीन का पता लगाने के बाद लंबी पूछताछ, दस्तावेजों की जांच के बाद अब इस बेशकीमती जमीन को कुर्क किया जा रहा है। एसीपी वरुण कुमार के नेतृत्व में तीन थानों की फोर्स माफिया की जमीन कुर्क करने पहुंची है। पुलिस जमीन कुर्क करने की दस्तावेजी कार्रवाई के बाद वहां बोर्ड लगा देगी। इसके लिए वहां रहने वाले गवाहों को भी बुलाया गया है।
ज्ञात हो कि अप्रैल महीने में नवाबगंज के करोली के रहने वाले श्यामजी सरोज से पूछताछ हुई थी। तब उसने पुलिस को यह अहम जानकारी दी थी। बताया था कि अतीक-अशरफ ने उसके नाम पर बेनामी संपत्तियां बनाईं। यह भी बताया कि अतरसुइया के रहने वाले दो सगे भाई जावेद व कामरान के घर में वह साफ सफाई का काम करता है। दोनों भाई अतीक के करीबी रहे हैं। माफिया की बेनामी संपत्ति बनाने में दोनों ने उसका इस्तेमाल किया। अतीक ने श्यामजी के नाम पर जमीन का बैनामा 2021 में करा दिया था।
माफिया अतीक के खेल अजीब थे। घर के नौकर, माली, दूसरों के घरों में काम करने वालों के नाम अतीक करोड़ों की जमीन का बैनामा कराके रख लेता था।

 

Share On WhatsApp