आज के मुख्य समाचार

26-Feb-2019 12:48:44 pm
Posted Date

मैं देश नहीं झुकने दूंगा:मोदी

0-एयरस्ट्राइक के बाद पहली बार बोले पीएम
चुरू ,26 फरवरी । पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने अलग ही अंदाज में इस स्ट्राइक का जिक्र किया। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों की तस्वीर से सजे मंच से बोलते हुए मोदी ने कहा, हम अपने देश के पराक्रमी वीरों को सिर झुकाकर नमन करते हैं। इस दौरान पीएम ने कहा कि वह अपने देश का सिर नहीं झुकने देंगे। 
पीएम मोदी ने कहा, मैं आज चुरू की धरती से आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। प्रधानमंत्री ने कहा, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को यह प्रधानसेवक नमन करता है। चुरू, सीकर के हजारों नौजवान राष्ट्ररक्षा में डटे हुए हैं इसलिए आपकी सेवा मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 
कविता से जाहिर की प्रतिबद्धता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली के दौरान 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान चर्चा में आई कविता मैं देश नहीं झुकने दूंगा दोहराई। मोदी ने कहा, सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा। मेरा वचन है, भारत मां को तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा। 
उन्होंने कहा,  हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है। न हम भटकेंगे न हम अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे। मोदी ने कहा, श सर्वोपरि है। हमारे लिए देश से बढक़र कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को, देश का ये प्रधानसेवक नमन करता है।

Share On WhatsApp