आज के मुख्य समाचार

26-Feb-2019 12:38:32 pm
Posted Date

जैश का आतंकी ठिकाना नष्ट, टॉप कमान्डर व कई टे्रनर मारे गए

0-भारतीय वायुसेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला
0-प्रधानमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक

नईदिल्ली,26 फरवरी।  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को सुबह 3.30 बजे पाकिस्तान के पीओके में जैश के ठिकानों व टे्रनिंग कैम्पों पर हवाई हमला कर उन्हें लगभग नष्ट कर दिया है। इस हमलें में जैश के टॉप कमान्डर व  बड़ी संख्या में टे्रनरों के मारे जाने की संभावना है। भारतीय वायुसेना के आज पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर हमलें के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक भी आयोजित की गई। आज शाम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक का आयोजन भी रखा गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी से राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति को अवगत कराया है। भारत ने अपने देश के रक्षा संस्थानों एयरपोर्ट सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के निर्देश दिये हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. जानकारी के अनुसार वायुसेना के विमानों ने मध्य रात्रि नियंत्रण रेखा के पार जैश के आतंकी कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. अभी तक की सूचना के मुताबिक दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. पुलवामा का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. भारतीय वायु सेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने जैश के कई ठिकानों ने नष्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में आतंकियों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला किया है. पाकिस्तान के ओर से भी जम्मू सीमा पर आज गोलीबारी की गई है। जिसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी गोली चलाई जिसमें एक पाकिस्तानी रेंजर मारा गया है। 

Share On WhatsApp