आज के मुख्य समाचार

26-Feb-2019 12:36:09 pm
Posted Date

पीओके में घुसे भारत के लड़ाकू विमानों से कोई नुकसान नहीं हुआ:पाक

इस्लामाबाद,26 फरवरी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय एयरफोर्स ने पीओके में बड़ी कार्रवाई की है। भारत के लड़ाकू विमानों ने पीओके में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। 
आज तडक़े वायुसेना के मिराज विमानों ने पीओके के बालाकोट और चकोटी में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से परेशान पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इस बीच पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने कहा जब पाकिस्तानी वायुसेना ने इसके खिलाफ कार्रवाई की तब भारतीय लड़ाकू विमान वापस लौट गए। उन्होंने साथ ही दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने वापस लौटते हुए हड़बड़ी में खुली जमीन पर ही बम गिरा दिए, जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है। 
सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार आतंकी कैंपों पर हमला किया और उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। 
गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है। कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजऱ पाकिस्तान ने ऐसा किया है। बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी थी। इस हमले की जि़म्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवाद संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Share On WhatsApp