व्यापार

24-Feb-2019 12:18:48 pm
Posted Date

केंद्र की परियोजनाओं में अड़ंगा डाल रही है ओडिशा सरकार : प्रधान

भुवनेश्वर ,24 फरवरी । केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने शनिवार को ओडिशा सरकार पर प्रदेश में केंद्र सरकार की 1,36,417 करोड़ रुपये की परियोजनाओं में अड़ंगा डालने का आरोप लगाया। मालूम हो कि इस साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी होने वाला है। प्रधान ने यहां एक प्रेस मीट को संबोधित करते हुए कहा कि ओडिशा सरकार प्रदेश में परियोजनाओं को लागू करने में सहयोग नहीं कर रही है। 
परियोजनाओं का विवरण पेश करते हुए प्रधान ने कहा कि 51,395 करोड़ रुपये की पेट्रोलियम व प्राकृति गैस परियोजनाओं का काम अटका पड़ा है और 55,563 करोड़ रुपये की सडक़ परिवहन व राजमार्ग परियोजनाओं का काम भी रुक गया है। इसके अलावा, प्रदेश सरकार द्वारा रेलवे की 12,286 करोड़ रुपये की परियोजना समेत अन्य कई परियोजनाओं में अडंग़ा डाला जा रहा है। ज्यादातर परियोजनाओं का काम जमीन अधिग्रहण और राज्य सरकार की मंजूरी लंबित होने के कारण रुका हुआ है। 
प्रधान ने कहा कि उन्होंने विभिन्न मसलों को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री को 62 पत्र लिखे हैं जिनमें 2017 से लिखे गए 44 पत्र भी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने सिर्फ एक की प्राप्ति की सूचना दी। उन्होंने कहा, ओडिशा में एक असंवेदनशील और अक्षम सरकार है जो केंद्र सरकार को प्रदेश के विकास में सहयोग नहीं कर रही है।

Share On WhatsApp