राज्य

24-Feb-2019 12:00:13 pm
Posted Date

गुमला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, तीन नक्सली ढेर

रांची,24 फरवरी । झारखंड़ के गुमला जिले में रविवार को सुरक्षाबलों को मुठभेड़ में तीन नक्सिलयों को मार गिराया है. नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ रविवार तडक़े हुई. घटनास्थल से 2 एके-47 राइफल भी बरामद हुई हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और वहां कुछ नक्सलियों के छिपे होने की आशंका है.
जानकारी के मुताबिक गुमला के कामडारा में मुठभेड़ में मारे गए तीनों नक्सलियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सूचना मिली थी कि गुमला के कामडारा थाना क्षेत्र में कुछ पीएलएफआई नक्सली छिपे हुए हैं. ये लोग कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इलाके की घेराबंदी कर इन नक्सिलयों को रुकने को कहा गया. जवाब में नक्सलियों ने सीआरपीएफ कोबरा 209 पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की. इसमें तीन नक्सली मारे गए. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
वहीं दो दिन पहले नक्सलियों की कमर तोडऩे के लिए छत्तीसगढ़ में सुकमा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में ऑपरेशन प्रहार- 4 लांच किया गया है. इस ऑपरेशन के तहत एसटीएफ, डीआरजी व कोबरा के करीब 1500 जवानों को शामिल किया गया था. इस दौरान नक्सलियों के साथ तीन बार मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन जवान घायल हो गए थे. इनमें से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. मुठभेड़ के दौरान नक्सली हथियार व आईईडी बरामद की गई, जिसे मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया था.

Share On WhatsApp