आज के मुख्य समाचार

24-Feb-2019 11:59:37 am
Posted Date

मोदी ने इशारों में जताया सत्ता वापसी का विश्वास

0-पीएम ने की 53वीं मन की बात
नई दिल्ली ,24 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 53वीं बार मन की बात की। कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज मेरा मन भरा हुआ है। वहीं कार्यक्रम के अंत में पीएम ने इशारों-इशारों में 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने का दावा करते हुए कहा कि आप लोगों से सालों साल ऐसे ही बात करता रहूंगा।   
प्रधानमंत्री ने कहा, पुलवामा के आतंकी हमले में वीर जवानों की शहादत के बाद देश-भर में लोगों को और लोगों के मन में, आघात और आक्रोश है। यह शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें निरन्तर प्रेरित करेगी। हमारे सशस्त्र बल हमेशा ही अद्वितीय साहस और पराक्रम का परिचय देते आए हैं। शांति की स्थापना के लिए जहां उन्होंने अद्भुत क्षमता दिखा है, वहीं हमलावरों को भी उन्हीं की भाषा में जबाव देने का काम किया है। भारत-माता की रक्षा में, अपने प्राण न्योछावर करने वाले, देश के सभी वीर सपूतों को, मैं नमन करता हूं। 
पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों के परिजनों की भावनाओं ने देश को बल दिया है। उन्होंने कहा, भागलपुर के रतन ठाकुर के पिता ने जो कहा है, वह देश को संबल देता है। ओडिशा के जगदलपुर के शहीद की पत्नी के अदम्य साहस को देश सलाह कर रहा है। विजय सोरेंग का शव जब गुमला पहुंचा तो मासूम बेटे ने कहा कि मैं भी फौज में जाऊंगा। ऐसे ही भावनाएं शहीदों के सभी घरों में देखने को मिल रही हैं। शहीदों के हर परिवार की कहानी प्रेरणा से भरी हुई। मैं लोगों से कहना चाहूंगा कि इन परिवारों की भावनाओं से समझें कि देशभक्ति और उसकी भावना क्या होती है। ये हमारे सामने देशभक्ति का जीता-जागता उदाहरण है। 
वार मेमोरियल को लेकर पीएम ने कहा कि आजादी के इतने लंबे समय तक, हम सबको, जिस वार मेमोरियल का इंतजार था। मैंने निश्चय किया कि देश में, एक ऐसा स्मारक अवश्य होना चाहिए। राष्ट्रीय सैनिक स्मारक स्वतंत्रता के बाद सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों के प्रति राष्ट्र की कृतज्ञता का प्रतीक है। राष्ट्रीय सैनिक स्मारक का डिजाईन, हमारे अमर सैनिकों के अदम्य साहस को प्रदर्शित करता है। राष्ट्रीय सैनिक स्मारक का कांसेप्ट चार चक्रों पर केंद्रित है, जोकि अमर चक्र, वीरता चक्र, त्याग चक्र, रक्षक चक्र होंगे।
पद्म पुरस्कार को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी पद्म पुरस्कार को लेकर लोगों में बड़ी उत्सुकता थी आज हम एक नए इंडिया की ओर अग्रसर हैं। इसमें हम उन लोगों का सम्मान करना चाहते हैं जो जमीनी स्तर पर अपना काम निष्काम भाव से कर रहे हैं।

Share On WhatsApp