आज के मुख्य समाचार

24-Feb-2019 11:59:04 am
Posted Date

वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गिट्टियां, खिड़कियों के कांच टूटे

0-ड्राइवर की विंड स्क्रीन डैमेज
नईदिल्ली ,24 फरवरी । भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार को गिट्टियों से डैमेज हो गई. दरअसल, वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ वाले ट्रैक पर चल रही डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस एक जानवर से टकरा गई जिसके चलते ट्रैक पर बिछी गिट्टियां उडक़र वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़कियों पर जा पड़ीं. उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी दी कि गिट्टियों की वजह से ट्रेन की खिड़कियों के कांच और ड्राइवर की विंड स्क्रीन को नुकसान पहुंचा है.
पत्थरों से ड्राइवर की विंड स्क्रीन और कोच नंबर सी4, सी6, सी7, सी8, सी13 के एक-एक और सी12 के दो विंडो पैन को नुकसान पहुंचा है.
उत्तर रेलवे ने कहा, रास्ते में हुए इस डैमेज को वंदे भारत एक्स्प्रेस में सफर कर रहे टेक्निकल टीम ने एक्सेस किया. पूरी जांच के बाद टेक्निकल टीम ने जब ट्रेन को आगे के सफर के लिए फिट घोषित किया उसके बाद ही ट्रेन अपनी सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ी. ट्रेन रात 11:05 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची.
इस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 फरवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से किया था. हालांकि, आम लोगों के लिए ट्रेन का परिचालन 17 फरवरी से शुरू हुआ था. 16 फरवरी को वाराणसी से दिल्ली लौटने के दौरान ट्रेन का परिचालन करीब एक घंटे के लिए बाधित किया गया था.

Share On WhatsApp