आज के मुख्य समाचार

23-Feb-2019 10:02:16 am
Posted Date

शेल्टर होम का ग्रिल काटकर फरार हुई सात लड़कियां

0-जांच को पहुंचे डीएम-एसपी
पटना,23 फरवरी । बिहार में एक बार फिर से बालिका सुधार गृह यानी शेल्टर होम सुर्खियों में है. मामला पटना से सटे मोकामा का है जहां नाजरथ अस्पताल द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं. फरार होने वाली सात लड़कियों में से पांच लड़कियां मुजफ्फरपुर कांड की पीडि़ताएं हैं.
जानकारी के मुताबिक सभी लड़कियां पिछले चार-पांच महीने से उसी शेल्टर होम में रह रही थीं. सुबह तीन बजे सभी ने मिलकर शेल्टर होम का ग्रिल काटा और आसानी से फरार हो गईं. सात लड़कियों के एक साथ फरार होने के बाद से प्रशासनिक महकमे में हडक़ंप मचा हुआ है. मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो वो भी सकते में रह गई.
ग्रामीण एसपी ने पूरे मामले की जानकारी ली जिसके बाद दोपहर होते-होते एसएसपी और डीएम भी मामले की जांच को पहुंचे. जानकारी के मुताबिक सभी लड़कियां सुबह साढ़े तीन बजे से फरार हैं. इस घटना से कुछ दिन पहले ही एक युवती ने अपनी कलाई भी काट ली थी जिसका कारण आपसी विवाद के तौर पर सामने आया था.
कलाई काटने की इस घटना के बाद पीडि़ता का एम्स में इलाज हुआ था. इस घटना के बाद से बिहार में एक बार फिर से सुधार गृह की सुरक्षा में खामी दिखी है. फिलहाल पुलिस का कोई भी अधिकारी मामले में कुछ बोलने से बच रहा है. मालूम हो कि इससे पहले बिहार में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम से जुड़े कई मामले सामने आए हैं. पूरे मामले की जांच जहां सीबीआई कर रही है वहीं इस मामले में कोर्ट ने भी बिहार सरकार को कई दफे फटकार लगाई है.

Share On WhatsApp