आज के मुख्य समाचार

26-Jul-2024 11:59:56 am
Posted Date

पठानकोट में फिर संदिग्ध आतंकी देखें जाने के बाद दहशत, जम्मू में हाई अलर्ट, आर्मी स्कूल किए गए बंद

श्रीनगर । पंजाब के पठानकोट में कुछ संदिग्ध देखे गए हैं, जिसकों लेकर इलाके में सर्च आप्रेशन किया जा रहा है। वहीं जम्मू इलाके में सेना हाई अलर्ट पर है और यहां पूरी तरह से चौकसी बरती जा रही है।
दरअसल, पंजाब के पठानकोट जिले में कुछ संदिग्ध देखे गए हैं। एक महिला की ओर से सेना को यह सूचना दी गई जिसे गंभीरता से लेते हुए जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। वहीं एहतियात के तौर पर जम्मू में आर्मी स्कूल शनिवार तक बंद कर दिए गए हैं। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिहाज से कई सारे कदम उठाए जा रहे हैं। सेना और रक्षा प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं। इसके अलावा, पंजाब पुलिस ने एक संदिग्ध का स्केच भी जारी किया है जिसके बारे में किसी भी तरह की सूचना मांगी गई है।
वहीं, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयास जारी हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा बल भूमिगत और सीमा पार सुरंगों का पता लगाने में जुटे हैं। इसके लिए सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अभियान शुरू किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विशेष उपकरणों से लैस बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी इस काम में लगे हैं। इसके तहत सीमावर्ती क्षेत्रों की बारीकी से जांच की जा रही है। साथ ही, घनी झाडिय़ों और जंगली इलाकों पर अधिक फोकस किया जा रहा है।
50 से 60 आतंकियों की जम्मू में घुसपैठ
अभियान में शामिल पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सीमा पार किसी भी सुरंग की मौजूदगी का पता लगाने के लिए व्यापक सुरंग-रोधी कवायद शुरू की गई है।’ उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। संभावित आतंकवादी घुसपैठ से उत्पन्न सुरक्षा खतरों के जवाब में यह अभियान प्रतिदिन चलाया जा रहा है।’ उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल सुरंगों की आशंका को खत्म करने के लिए घने झाड़ीदार इलाकों को साफ कर रहे हैं। पुलिस ने हाल में कहा था कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं। इस क्षेत्र में आतंकवादी हमलों में शामिल रहे हैं। रिपोर्ट से यह भी संकेत मिलता है कि पिछले कुछ महीनों में 50 से 60 विदेशी आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के रास्ते जम्मू में घुसपैठ कर चुके हैं।

 

Share On WhatsApp