व्यापार

20-Feb-2019 10:21:47 am
Posted Date

भारत के लिए दो नॉन स्टॉप उड़ान शुरू करेगी इजरायली एयरलाइंस

पणजी ,20 फरवरी । इजरायल की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन भारत के गोवा और कोच्चि के लिए दो नॉन स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से होगी। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इजरायल के भारत और फिलिपींस के लिए पर्यटन मंत्रालय के निदेशक हसन मदाह ने एक बयान में कहा कि अर्किया एयरलाइंस की नई सेवाएं मॉनसून के मौसम को छोडक़र सालों भर उपलब्ध होगी। एयरलाइन तेल अवीव से गोवा और कोच्चि की उड़ान में 220 सीटों वाले एयरबस ए321एलआर विमान का प्रयोग करेगी, जिस पर ऑन बोर्ड फुल फ्लाइट सेवाएं दी जाएगी। 
अर्किया गोवा से सप्ताह में एक दिन मंगलवार को और कोच्चि से दो दिन -सोमवार और शुक्रवार को सेवा मुहैया कराएगी, जो एक तरफ की सात घंटों की नॉन स्टॉप उड़ान होगी। मदाह ने कहा, पिछले कुछ सालों से भारत से आनेवाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पर्यटन मंत्रालय ने अर्किया जैसे इजरायली एयरलाइंस को भारत के लिए सेवाएं शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया है।
उन्होंने कहा, कई इजरायली पर्यटक छुट्टियां बिताने के लिए गोवा जाते हैं, जबकि भारतीय पर्यटकों की संख्या कोच्चि से इजरायल जानेवालों की अधिक होती है, जो वहां धार्मिक यात्रा पर या छुट्टियां बिताने जाते हैं।

Share On WhatsApp