छत्तीसगढ़

13-Jul-2024 9:47:18 pm
Posted Date

छत्तीसगढ़ में कब से 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर सीएम विष्णु देव साय ने बताया

रायपुर।  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने वादा किया था कि हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। इसके साथ ही लोगों को अन्य भी गारंटी दी थी। अब गारंटी को पूरा करने का वक्त आ गया है। सरकार ने चुनाव के समय किए कुछ वादे को पूरा भी किया है। वहीं, सबसे अहम 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा था। चुनाव के छह महीने से अधिक बीत गए हैं। ऐसे में सस्ते सिलेंडर को लेकर लोगों की उम्मीदें बढऩे लगी हैं। बुधवार को रायपुर में बीजेपी की कार्यसमिति हुई है। कार्यसमिति में सीएम विष्णु देव साय ने 500 रुपए में सिलेंडर को लेकर बड़े संकेत दिए हैं।
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में सीएम विष्णु देव साय ने बड़े संकेत दिए हैं। उन्होंने मीटिंग में बीजेपी कार्यकर्तों को संबोधित करते हुए कहा है कि हम छत्तीसगढ़ में जल्द ही लोगों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। हालांकि सीएम विष्णु देव साय ने इसे लेकर कोई निश्चित तारीख तय नहीं की है। इतना जरूर कह दिया है कि हम जल्द देंगे। ऐसे में अनुमान है कि सरकार इस साल ही गैस सिलेंडर देने की योजना शुरू कर सकती है। नई सरकार बनते ही राज्य की सरकार ने चुनाव से पहले महिलाओं से महतारी वंदन योजना की बात की थी।
विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना शुरू हो गई है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने में 1000-1000 रुपए मिलते हैं। इसी तरह से सरकार ने तेंदुपत्ता संग्राहकों से जो वादे किए थे, उसे भी पूरा कर दिया है। ऐसे में सस्ते गैस सिलेंडर का वादा भी एक बड़ा वादा है। सीएम ने खुद ही इसे लेकर संकेत दे दिए हैं कि जल्द ही इसे हम देंगे तो लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।
एमपी में लाडली बहनों को मिलते हैं 450 में गैस सिलेंडर
वहीं, मध्य प्रदेश की सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले ही लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की शुरुआत की है। सरकार लाडली बहनों और उज्जवला योजना की लाभुक महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देती है। इस योजना की राशि सरकार सब्सिडी के रूप में देती है।

 

Share On WhatsApp