आज के मुख्य समाचार

09-Jul-2024 10:55:54 am
Posted Date

टेकऑफ करते ही निकल गया विमान का पहिया, बाल-बाल बचे 174 यात्री

लॉस एंजिल्स  । अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। लॉस एंजिल्स से उड़ान भरने वाले यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहला पहिया निकल गया। हालांकि बाद में विमान को डेनवर में सुरक्षित रूप से उतारा गया, एयरलाइन ने इसकी जानकारी दी है। यूनाइटेड कंपनी ने एक बयान में इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, जमीन पर या फ्लाइट 1001 पर किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बयान में आगे कहा गया, ‘पहिया लॉस एंजिल्स में बरामद कर लिया गया है और हम जांच कर रहे हैं कि इस घटना का कारण क्या था।’
बोइंग 757-200 में 174 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। वहीं इससे पहले 7 मार्च को भी एक इस तरह की घटना सामने आई थी। 7 मार्च को, यूनाइटेड बोइंग क्च777-200 जेट का सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरने के बाद हवा में एक टायर टूट गया। फिर इसे एयरपोर्ट के कर्मचारी पार्किंग स्थल में एक कार पर उतरा गया। इस घटना में भी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई थी।
बता दें कि कंपनी की ओर से जल्द से जल्द दूसरे एयरक्राफ्ट की व्यवस्था की गई थी, जिससे सभी यात्रियों को सुरक्षा पूर्वक ओसाका भेजा गया। 777-200 के दो मुख्य लैंडिंग गियर स्ट्रट्स में से प्रत्येक पर छह टायर हैं। विमान को लापता या क्षतिग्रस्त टायरों के साथ सुरक्षित रूप से उतरने के लिए डिजाइन किया गया है।

 

Share On WhatsApp