आज के मुख्य समाचार

20-Feb-2019 9:40:39 am
Posted Date

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने 8वीं बार तोड़ा सीजफायर

0-जम्मू में लगातार फायरिंग जारी
राजौरी ,20 फरवरी । पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान ने एक बार फिर एक और नापाक हरकत की है. खबर है कि जम्मू के राजौरी में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना पर लगातार फायरिंग और मोर्टार दागे जा रहे हैं. राजौरी के नौशेरा सेक्टर के कलाल में लगातार गोलीबारी हो रही है. पाकिस्तानी सेना ने सुबह 9.50 पर फायरिंग शुरू की, जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब देना शुरू किया. आपको बता दें ये पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान ने 8वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.
इससे पहले पुलवामा हमले से पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ लिया है. उसके पीएम इमरान खान ने हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार किया है.
पाकिस्तान के पीएम ने पुलवामा आतंकी हमले पर बयान देते हुए कहा था, अगर आप (भारत) हम पर हमला करेंगे तो हम इसका जवाब देने में सोचेंगे नहीं. हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है, लेकिन इसका अंजाम क्या होगा केवल ऊपरवाला जानता है. इमरान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मसला (मुद्दा) है उसे बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए. भारत सरकार हमें सबूत दें कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ है. मैं खुद इस पर एक्शन लूंगा
इमरान खान को भारत से करारा जवाब मिला था. इमरान खान के सबूत मांगने के बयान पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया को गुमराह करना बंद करे. सबको पता है कि जैश ए मोहम्मद और उसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में है. जैश ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी भी ली है. यह कार्रवाई करने के लिए अपने आप में ही पर्याप्त सबूत है.

Share On WhatsApp