छत्तीसगढ़

24-Jun-2024 10:53:31 am
Posted Date

करंट की चपेट में आने से दो किसानों की मौत, गांव में पसरा मातम

सूरजपुर।  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक दुखद घटना घटी है. जहां चंद्रपुर गांव के दो किसानों की बिजली का झटका लगने से मौत हो गई है. इस घटना ने गांव में ही शोक की लहर है. यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के चंदरपुर गांव का है.
दअरसल, चंदरपुर गांव में किसान अपने खेत में दाल की खेती के लिए गए हुए थे. इस दौरान वापस आतें वक्त अचानक दोनों करंट के संपर्क में आ गए और उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जानवरों से फसल को बचाने के लिए झटका मशीन (फेसिंग तार) लगया गया था उसी तार में बिजली का मेन लाइन तार टच था. उसी तार के संपर्क में आने से दोनों किसानों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.
वहीं घटना सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई है. मामले में जांच अधिकरी एसआई पियूष चंद्राकर ने कहा कि प्रथम जांच में करंट लगने से मौत होने की संभावना लग रहा है. पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि खेत में बिजली कलेक्शन की जांच बिजली विभाग से पत्राचार कर के किया जा रहा है. गलत पाए जाने पर खेत मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Share On WhatsApp