व्यापार

23-Jun-2024 8:39:20 am
Posted Date

अब वॉट्सएप पर बुक करें फ्लाइट की टिकट, इंडिगो ने लॉन्च की नई सर्विस

नई दिल्ली। इंडिगो ने अपने यात्रियों के लिए एआई कनवर्सेशन बुकिंग असिस्टेंट 6इसकाई को वॉट्सएप पर लॉन्च किया है। इस सर्विस को रायफी ने डेवलप किया है। इंडिगो में ट्रैवल करने वाले यात्री अब टिकट बुक करने से लेकर, बोर्डिंग पास जनरेट करने और फ्लाइट का स्टेटस चेक करने का काम वॉट्सऐप के जरिए कर सकेंगे।
गूगल पार्टनर द्वारा डेवलप की गई इस सर्विस के साथ इंडिगो फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों को उनकी यात्रा से जुड़े सवाल भी वॉट्सऐप पर पूछने की सुविधा मिल रही है। इस सर्विस के साथ फ्लाइट लेने वाले यात्री टेक्स्ट और वॉइस के जरिए अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं। यात्री अपने सवाल इंग्लिश, हिंदी और तमिल में पूछ सकेंगे।
फ्लाइट ऑपरेटर्स ने यह लेटेस्ट अपडेट अपने ग्राहकों के साथ भी शेयर किया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए वॉट्सऐप सर्विस को लेकर जानकारी दी है।
इंडिगो बुकिंग असिस्टेंट 6इसकाई ऐसे करें इस्तेमाल
इंडिगो की इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को अपने फोन पर एक वॉट्सऐप नंबर +91 7065145858 सेव करना होगा। जैसे ही इस नंबर को सेव किया जाएगा, नंबर पर चैट शुरू की जा सकेगी। ग्राहक वॉट्सऐप चैट की शुरुआत मैसेज सेंड करने के साथ कर सकते हैं। जैसे ही ग्राहक की ओर से मैसेज सेंड किया जाएगा, कंपनी की इस सर्विस में भाषा चुनने को कहा जाएगा। भाषा चुन लेने के बाद के बाद ग्राहक अपने सवाल पूछ सकते हैं।

 

Share On WhatsApp