आज के मुख्य समाचार

21-Jun-2024 8:53:32 pm
Posted Date

नीट पेपर लीक मामला : तेजस्वी यादव के पीएस से होगी पूछताछ, ईओयू कर रही तलब करने की तैयारी

नई दिल्ली । नीट पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेकेट्री प्रीतम कुमार से पूछताछ होगी। आर्थिक अपराध इकाई उसे तलब करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ईओयू प्रीतम से पूछताछ के लिए उसे दफ्तर बुलाएगी और वहीं पूछताछ करेगी। पेपर लीक के किंग पिन सिकंदर कुमार यादवेंदु से प्रीतम कुमार के डायरेक्ट कनेक्शन के कई तथ्य सामने आए हैं। नीट पेपर लीक होने के बाद सिकंदर यादवेंदु के लिए सरकारी गेस्ट हाउस बुक कराने से लेकर उसकी पोस्टिंग तक में प्रीतम कुमार की भूमिका सामने आ रही है। लिहाजा इओयू उससे पूछताछ करने की तैयारी में है। पेपर लीक मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने भी कई तथ्य सामने रखते हुए सिकंदर के लालू से भी डायरेक्ट कनेक्शन की बात कही है।
 नीट परीक्षा मामले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि ये बहुत गंभीर विषय है और निश्चित तौर पर इसकी उच्च स्तरीय जांच हो। क्योंकि ये मामला यहां के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से जुड़ा है। उनके क्कस् रूम बुक कराते हैं और अनुराग यादव को ठहराते हैं। ये दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि 1 मई को तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने गेस्टहाउस कर्मी प्रदीप कुमार को फोन कर सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए कमरा बुक करने को कहा था।
विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि 4 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप कुमार को कमरा बुक करने के लिए फिर से फोन किया। तेजस्वी यादव के लिए ‘मंत्री’ शब्द का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि पूरा परिवार घोटालों से भरा हुआ है। पिता लालू यादव चारा घोटाला और पुत्र तेजस्वी यादव नीट पेपर घोटाला। तेजस्वी यादव के क्क्र ने सिकंदर के लिए गेस्ट हाउस बुक कराया। सिकंदर वही व्यक्ति है जिसने नीट का पेपर लीक कराया।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इओयू के निशाने पर दो सेटर भी आए हैं। इनमें एक का नाम अतुल वत्सय जबकि दूसरे का नाम अंशुल सिंह है। ये दोनों वैशाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। मामले की जांच जारी है। इन दोनों के शह पर ही अमित आनंद और नीतीश कुमार बिहार में प्रतियोगिता परीक्षा में सेटर का काम किया करता है। विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को मोटी रकम लेकर पास करवाने का काम करता है।
अतुल वत्सय पिछले कई महीनों से महाराष्ट्र के एक शहर में रह रहा है। अंतरराज्यीय सॉल्वर गैंग का सरगना अतुल वत्सय रिटायर प्रशासनिक अफसर का बेटा बताया जा रहा है। वह मूलरूप से जहानाबाद के बंधुगंज गांव निवासी अरुण केसरी का बेटा है। कॉमनवेल्थ गेम घोटाले में डिप्टी डायरेक्टर रहे उसके पिता ष्टक्चढ्ढ के शिकंजे में फंसे थे।

 

Share On WhatsApp