छत्तीसगढ़

17-Jun-2024 11:07:20 am
Posted Date

तीन से चार दिनों में आ रहा है मानसून....

रायपुर |  देश के अधिकतर राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच रहा है। वहीं, अब छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गर्मी से राहत मिलने वाली है।
स्थानीय मौसम विभाग ने बताया कि अगले 4 से 5 दिनों में छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मानसून के आने की संभावना है। मानसून के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। 
राजधानी समेत आसपास के जिलों में बारिश का अनुमान
पिछले कई दिनों से राजधानी रायपुर में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। राजधानी में रविवार को हल्के बादल छाए रहे। शनिवार को रात में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। ऐसे में मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को रायपुर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, और कांकेर जिलों में बारिश होने का अनुमान है।
बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आ सकती है। इससे राजधानी समेत अन्य जिले के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों में राज्य में मानसून आ जाएगा। राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। लोगों को दिन के समय चलने वाली भीषण लू  और चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल जाएगी।
इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना- स्थानीय मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर के अलावा सुकमा, बीजापुर, धमतरी, महासमुंद, रायगढ़, कोरबा, और बिलासपुर जिले में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बताया कि इस दौरान कई जगहों पर आसमान से बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। पिछले दो महीनों से इन सभी जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। स्थानीय लोगों का दिन के समय बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

Share On WhatsApp