छत्तीसगढ़

17-Jun-2024 11:06:32 am
Posted Date

ट्रेन में चढ़ते समय फिसला यात्री का पांव, प्रधान आरक्षक की सक्रियता से बची जान

भिलाई-रायपुर | अमरकंटक एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे बिलासपुर निवासी परमेंद्र पाण्डेय का स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गाड़ी में चढ़ते समय हाथ फिसल गया और गिरने लगे। इसे देख ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक एसके तिवारी ने तुरंत सक्रियता दिखाते हुए उन्हें प्लेटफार्म से नीचे गिरने से बचा लिया। हादसे में उन्हें कोई चोट नहीं आई। इसके बाद सीसीटीवी कंट्रोल रूम में यात्री को बैठाकर पानी पिलाकर रेस्ट कराया गया, फिर दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत ड्यूटी पर तैनात जवानों की सक्रियता से ट्रेनों में चढ़ते समय होने वाले हादसों की निगरानी की जा रही है। चलती गाड़ी में न चढऩे की सलाह यात्रियों को लगातार दी जा रही है, फिर भी लोग नहीं सुधर रहे हैं। 
जानकारी के अनुसार घटना शनिवार शाम की है, रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म से अमरकंटक एक्सप्रेस 6.42 बजे छूटने लगी। इसी दौरान बिलासपुर के यात्री परमेंद्र पांडेय चलती ट्रेन में चलने की कोशिश करने लगे और उनका हाथ फिसल गया और वह सीधे नीचे गिर गया। वह ट्रेन की चपेट में आता इससे पहले ही जवान एस.के. तिवारी ने यह देख तुरंत यात्री को ट्रेन से दूर किया। 
भिलाईस्टेशन पर जवान ने सही समय पर यात्री को गिरते हुए देख लिया, नहीं तो वो ट्रेन की चपेट में आ जाता और उसकी जान चली जाती। घबराए हुए यात्री को जवान ने पानी पिलाया और शांत किया। इसके बाद उसे कुछ देर तक आराम करने को कहा, जब उसकी घबराहट दूर हुई तो दूसरी ट्रेन से उसे भेजा गया। इस पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

Share On WhatsApp