आज के मुख्य समाचार

17-Jun-2024 9:40:28 am
Posted Date

दिल्लीवालों का जीवन आपके हाथ, पानी को लेकर जल मंत्री ने हरियाणा के सामने जोड़े हाथ

नई दिल्ली। पानी की किल्लत ने दिल्ली वालों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीं अब दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार के सामने हाथ तक जोड़ दिए है। आतिशी ने हाथ जोड़ कर हरियाणा सरकार से कहा है कि दिल्ली वालों की जीवन अब आपके हाथ में हैं।
दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा,’वजीराबाद बैराज से कई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स में पानी भेजा जाता है। लेकिन वजीराबाद बैराज में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। वाटर लेवल काफी नीचे चला गया है जिसकी वजह से नदी का तल नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ हरियाणा सरकार से आग्रह कर सकते हैं कि वो दिल्ली के लोगों की समस्याओं का निदान करें। अब तक हरियाणा ने यमुना में पानी नहीं छोड़ा है। दिल्ली में पानी की किल्लत जारी है। मुनक कैनाल को काफी कम मात्रा में पानी मिल रहा है, वजीराबाद बैराज को पानी नहीं मिल रहा है। मैं सिर्फ हाथ जोड़ कर हरियाणा सरकार से अपील कर सकता हूं कि दिल्ली के लोगों की जिंदगी आपके हाथ में है।’दिल्ली में भारी जल संकट के बीच आतिशी ने वजीराबाद बैराज और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया। ग्राउंड जीरो पर पहुंचीं आतिशी ने बैराज में पानी नहीं छोड़े जाने पर नाखुशी जताई है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को वजीराबाद बैराज का दौरा किया और हरियाणा सरकार से यमुना नदी में पानी छोडऩे की अपील की। आतिशी ने कहा कि वजीराबाद बैराज को हरियाणा से पानी मिलता है, जो चंद्रावल, ओखला और वजीराबाद के जल उपचार संयंत्रों में जाता है। उन्होंने कहा,अगर पानी नहीं मिलेगा,तो जल उपचार संयंत्र कैसे काम करेंगे। हम हरियाणा सरकार से अपील करते हैं कि दिल्ली के लोग चिंतित हैं और उन्हें यमुना नदी में पानी छोडऩा चाहिए।
बता दें कि आतिशी पहले भी आरोप लगा चुकी हैं कि हरियाणा सरकार यमुना नदी से पानी नहीं छोड़ रही है जिसकी वजह से दिल्ली में पानी की भारी किल्लत है। दिल्ली के कई इलाकों के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। आलम यह है कि वाटर टैंकर के पहुंचते ही लोग पानी के बर्तन लेकर टैंकरों के पीछे दौड़ रहे हैं। लोग पानी के लिए लंबी कतार लगा रहे हैं। इस बीच टैंकर माफियाओं की मनमानी को लेकर भी संग्राम मचा हुआ है। पानी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने है। बीजेपी ने दिल्ली की सडक़ों पर उतर कर कई जगहों पर प्रदर्शन किया और दावा किया कि हरियाणा से पूरा पानी छोड़ा जा रहा है और आप सरकार तथा टैंकर माफियाओं की मिलीभगत की वजह से दिल्ली वालों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। 

 

Share On WhatsApp