आज के मुख्य समाचार

16-Jun-2024 8:43:56 pm
Posted Date

भारतीय रेलवे की बड़ी उपलब्धि, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

नईदिल्ली। भारतीय रेलवे ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्समें अपना नाम दर्ज कराया है। रेलवे को यह उपलब्धि कई स्थानों पर सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम में सबसे ज्यादा लोगों की मौजूदगी के लिए हासिल हुई है। दरअसल, रेल मंत्रालय ने 26 फरवरी 2024 को एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम का आयोजन 2140 जगहों पर हुआ और इसमें 40,19,516 लोगों ने हिस्सा लिया था।
इस कार्यक्रम का आयोजन  रेलवे पुलों के ऊपर/नीचे सडक़ के उद्घाटन और रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखने के लिए किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। भारतीय रेलवे के इस बड़े प्रयास में लोगों ने बड़ी संख्या में भागीदारी की। इस उपलब्धि को लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।
आपको बता दें कि एक बार फिर से अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। वैष्णव को रेल मंत्रालय के साथ ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय भी मिला है। 
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस दूसरे कार्यकाल में उनकी प्राथमिकता वेटिंग टिकट की समस्या को दूर करने की होगी। वह जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करना चाहते हैं। रेल मंत्रालय भी इस कोशिश में जुट गया है कि सभी को कंफर्म टिकट मिले। 
एक अनुमान के मुताबिक अगर रेलवे रोजाना तीन हजार अतिरिक्त ट्रेन चलाए तो वेटिंग टिकट की समस्या से निजात मिल सकती है। 

 

Share On WhatsApp