व्यापार

14-Jun-2024 8:58:15 am
Posted Date

अमूल और मदर डेयरी के बाद अब पराग दूध ने बढ़ाए दाम

नईदिल्ली । गर्मियों में जब दूध की मांग बढऩे लगती है तो इसके रेट भी अपडेट हो जाते हैं. हर साल इस तरह का चलन देखने को मिल रहा है. मदर डेयरी हो या अमूल हर वर्ष दूध के दामों में इजाफा हो रहा है. इस साल भी दोनों कंपनियों ने दूध के दामों में इजाफा किया है. इस बीच पराग के एक लीट दूध के लिए उपभोक्ताओं को ज्यादा कीमत चुकानी हो होगी. ये दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है. यह बदलाव दो वैरायटी के पैक में देखा गया है. अब पराग का टोंड मिल्क बाजारों में 54 रुपये के बजाए 56 रुपये मिलेगा. वहीं पराग गोल्ड के एक लीटर दूध की कीमत 66 रुपये से बढक़र 68 रुपये तक हो गई है. 
बजारों में मिलने वाले पराग डेयरी के 1 लीटर वाले दोनों दूध पैक के दामों को बढ़ाया गया है. इसके साथ आधा लीटर वाले पैक में एक-एक रुपये की बढ़ोतरी की है. पराग गोल्ड के आधे लीटर की कीमत 33 रुपए से बढक़र 34 रुपए तक हो चुकी है. इसके साथ आधा लीटर पराग स्टैंडर्ड अब 30 रुपए की जगह 31 रुपये तक पहुंच गया है. अब आधा लीटर टोंड दूध 27 रुपए की बजाए 28 रुपए तक पहुंच गया है. 
पराग डेयरी के जनरल मैनेजर कहना है कि गर्मी आते ही दूध की अपूर्ति बढ़ जाती है. बीते दिनों मदर डेयरी और अमूल ने अपने दामों में इजाफा किया. उनका कहना है कि पराग हर रोज करीब 33 हजार लीटर दूध की आपूर्ति करता है. वहीं किसानों की ओर से भी दूध के दामों में इजाफा हुआ है. इस वजह से कंपनी ने कीमतें बढ़ाई है. 
अमूल के हाल ही में अपने रेट बढ़ाए हैं. नए रेट में अमूल गोल्ड का आधा लीटर अब 32 रुपए से बढक़र 33 रुपए हो चुका है. वहीं अमूल ताजा 500 एमएल के रेट 26 रुपए से बढक़र 27 रुपये तक पहुंच चुके हैं. अमूल शक्ति 500 एमएल अब 29 रुपए से बढक़र 30 रुपए तक पहुंच चुका है. अमूल ताजा के छोटे पाउच छोडक़र सभी वर्गों के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर इजाफा हुआ है. 

 

Share On WhatsApp