व्यापार

13-Jun-2024 11:05:45 pm
Posted Date

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने प्रमुख शहरों में 850 से अधिक चार्जिंग पॉइंट्स स्थापित किए

नईदिल्ली। टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड , टाटा समूह की सहायक कंपनी, ने घोषणा की कि उसने प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में 850 से अधिक चार्जिंग पॉइंट्स स्थापित किए हैं। यह पहल इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई है।
कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, जम्मू, श्रीनगर, धारवाड़, लखनऊ और गोवा जैसे शहरों के 30 से अधिक बस डिपो में ये चार्जिंग पॉइंट्स स्थापित किए गए हैं।
इस नेटवर्क के माध्यम से 1 लाख टन से अधिक टेलपाइप सीओ2 उत्सर्जन को रोका गया है।
कंपनी के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में 180-240 किलोवाट (किलोवाट) की रेंज वाले हाई कैपेसिटी वाले फास्ट चार्जर्स हैं, जिनका औसत चार्जिंग समय 1 से 1.5 घंटे है।
दिल्ली टाटा पावर के ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) चार्जिंग पॉइंट्स का उपयोग करते हुए ई-बस उपस्थिति में सबसे आगे है, इसके बाद मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, जम्मू और श्रीनगर का स्थान है।
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, टाटा पावर ई-मोबिलिटी को अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है और विभिन्न ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर ऑपरेटरों के साथ तालमेल बढ़ा रहा है और विभिन्न राज्य सरकारों के परिवहन निगमों को सक्षम बना रहा है,
इसके अलावा, टाटा पावर चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास, संचालन और रखरखाव सेवाओं के निष्पादन के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करता है।

Share On WhatsApp