आज के मुख्य समाचार

13-Jun-2024 11:02:02 pm
Posted Date

कठुआ के सैडा सोहल में फिर दिखे संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका

0-शुरू किया तलाशी अभियान
श्रीनगर। जम्मू संभाग के जिला कठुआ के हीरानगर के सैडा सोहल गांव में गुरुवार को फिर संदिग्ध दिखे हैं। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने फिर अभियान शुरू कर दिया है। इसी गांव में बुधवार को ही सुरक्षाबलों ने 15 घंटे के ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया था।
जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सैडा सोहल गांव में मंगलवार की रात से चल रहे आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। इलाके में दहशत फैलाने वाले दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया जबकि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी बलिदान हो गया। लगभग 15 घंटे चले इस ऑपरेशन के बाद भी सुरक्षाबलों ने इलाके में सघन तलाशी अभियान को जारी रखा है। मारे गए आतंकियों से कैश के अलावा भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि इलाके में कुछ और आतंकी भी छिपे हो सकते हैं लिहाजा ऑपरेशन को जारी रखा गया है।
मंगलवार की देर रात तक इलाके की घेराबंदी के बाद सुबह तीन बजे के लगभग सुरक्षाबलों ने घेरेबंदी को कसना शुरू किया तो आतंकी बौखला गया। उसने सुरक्षाबलों के वाहनों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी। गोलीबारी की चपेट में तीन वाहन आए, जिनमें से दो में डीआईजी और एसएसपी भी मौजूद थे। यहीं आतंकियों का मुकाबला करते सीआरपीएफ के एक जवान घायल हो गए। रात तीन बजे के लगभग उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 
उधर, सुरक्षाबलों ने तडक़े फिर आतंकी को घेरना शुरू किया। इसके लिए ड्रोन की भी मदद ली गई। ड्रोन से आतंकी की लोकेशन मिलने के बाद सुबह सुरक्षाबलों ने उसे कुछ ही समय में ढेर कर दिया। पुलिस को मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस संदर्भ में हीरानगर थाने में एफआईआर संख्या 101/2024 में आईपीसी की धारा 307,120 बी, 121 ए, 122, यूएपीए और 7/21, 13/16/18/23 के अंतगर्त दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।
एडीजीपी आनंद जैन ने बताया कि दो आतंकियों को ऑपरेशन में मार गिराया गया है। एक सीआरपीएफ के जवान ने भी शहादत पाई है। ऑपरेशन फिलहाल खत्म नहीं हुआ है कुछ और संदिग्धों के भी इलाके में छुपे होने की आशंका है। ऐसे में यह ऑपरेशन अभी जारी है। पूरे इलाके को खंगाला जा रहा है।
सुरक्षाबलों की शुरुआती कार्रवाई में ढेर किए गए आतंकी से तीन भरी मैगजीन, 24 राउंद के साथ एक मैगजीन, लिफाफे में रखे 75 राउंद, तीन जिंदा ग्रेनेड और एक लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है। आतंकी के बैग से पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखे चने और बासी रोटियां बरामद हुई हैं। पेन किलर दवाएं और इंजेक्शन, सिरिंज, बैटरी के दो पैक, टेप में लिपटा हैंडसेट और दो तारें भी मिली हैं। साफ है कि घुसपैठ के बाद आतंकी इलाके में रहने या फिर पहाड़ी इलाकों में पैदल चलने के लिए खाने पीने के सामान से लेकर नकदी भी साथ लेकर आए थे।

 

Share On WhatsApp