आज के मुख्य समाचार

13-Jun-2024 11:00:49 pm
Posted Date

फिल्म हमारे बारह की रिलीज पर लगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने टीजर को बताया बेहद आपत्तिजनक

नईदिल्ली। पिछले काफी समय से फिल्म हमारे बारह विवादों में है। फिल्म के निर्माताओं की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। जहां दर्शकों का एक वर्ग फिल्म की आलोचना कर रहा है, वही दूसरी ओर निर्माता-निर्देशक और फिल्म के कलाकार इसका समर्थन कर रहे हैं।अब सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के रिलीज पर तब तक के लिए रोक लगा दी है, जब तक बॉम्बे हाई कोर्ट फिल्म में आपत्तिजनक दृश्यों के संबंध में मामले की सुनवाई और निपटारा नहीं कर देता।
सुप्रीम कोर्ट ने अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज पर रोक लगा दी है।सुनवाई के दौरान जजों ने कहा कि उन्होंने आज फिल्म का टीजर देखा और उन्हें यह बेहद आपत्तिजनक लगा।सुप्रीम कोर्ट ने कहा, उच्च न्यायालय के समक्ष याचिका के निपटारे तक, संबंधित फिल्म का प्रदर्शन स्थगित रहेगा।इसके साथ ही हाई कोर्ट से अनुरोध करते हुए कहा है कि याचिका को तेजी से निपटाया जाए
टीजर जारी होने के बाद से ही इस फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही है, वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हमारे बारह का ट्रेलर भी हटाया जा चुका है।फिल्म पर धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है। सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में फिल्म पर प्रतिबंध भी लगाया गया है।

 

Share On WhatsApp