आज के मुख्य समाचार

12-Jun-2024 10:47:30 pm
Posted Date

कठुआ में दूसरा आतंकी भी ढेर, बैग से मिली चपाती चॉकलेट और चौंकाने वाली चीजें

0-सेना को बड़ी कामायबी
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया जा चुका है. सुबह यहां पर गोलीबारी में एक आंतकी को मौत के घाट उतारा गया है था, हालांकि इसके बाद भी सर्च ऑपरेशन जारी था. दोपहर तक सेना के जवानों को एक और सफलता मिली. मुठभेड़ में दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया गया. बता दें कि कठुआ जिले के एक गांव में सुबह हुए आतंकी हमले के बाद से ही सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी और लुका-छिपी चल रही थी. जंगलों में आतंकी छिपने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सेना ने उन्हें घेरने की पुख्ता तैयारी कर ली. खास बात यह है कि मारे गए आतंकियों के बैग से चौंकाने वाली चीजें सामने आ रही हैं. 
आतंकियों के बैग से दहशत फैलाने के सामानों को बरामद किया गया है. यही नहीं कुछ चौंकाने वाली चीजें भी हैं जो बताता है कि आतंकी लंबे वक्त यहां रहने का प्लान बनाकर आए थे. मारे गए आतंकी के बैग से पाकिस्तान की चॉकलेट, चपातियां और चना जैसे खाने की चीजें मिली हैं. ये बताती हैं कि उनकी आगे तक रुकने की तैयारी थी. 
आतंकी के बैग से मिले दहशत के सामान की बात करें तो इसमें तीन ग्रेनेड, कारतूस, ए4 बैटरी के दो पैक जिससे धमाका करने में मदद मिलती है. एक हैंडसेट एंटिना और कई राउंड गोलियां मिली हैं. बैग में  एक लाख रुपए नकद भी मिला है जो इनके सामान खरीदने में मदद कर सकता था. इसके साथ ही  पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, चना और कुछ चपातियां भी मिलीं. इसके अलावा पाकिस्तान में ही बनी दवाइयां और कुछ इंजेक्शन भी इनके बैग से मिले हैं. 
बता दें कि बीते कुछ समय से आतंकी जम्मू को अपना निशाना बना रहे हैं. बीते तीन दिन में ही तीन आतंकी हमले हो चुके हैं. पहला रियासी फिर कठुआ और तीसरा डोडा में हुआ. इन हमलों में जहां अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं वहीं पांच जवान समेत 6 घायल भी हुए हैं. एक जवान के शहीद होने की भी खबरें हैं.

 

Share On WhatsApp