आज के मुख्य समाचार

10-Jun-2024 11:01:34 am
Posted Date

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच करेगी एनआईए

0-आतंकवादियों की तलाश जारी
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार तीर्थयात्रियों की बस पर हुए घातक आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी।
रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय की ओर से इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा आतंकियों की तलाशी के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है।इसके अलावा इलाके की सुरक्षा बढ़ी दी गई है। घटना की जांच में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम भी शामिल हो गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, तीर्थयात्रियों की बस को निशाना बनाने में 2 से 3 आतंकी शामिल थे। इन्हीं आतंकवादियों के समूह ने पिछले दिनों राजौरी और पुंछ में हमला किया था।आतंकियों की तलाश के लिए घने जंगलों में फौज उतारी गई है। उनकी खोज में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आतंकी रियासी से भाग गए हैं।अभियान में पुलिस, भारतीय सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान शामिल हैं।
रविवार को जब दिल्ली में नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था, तब रियासी में शिवखोड़ी गुफा तीर्थ स्थल पर श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिससे बस खाई में गिर गई।घटना के समय बस शिवखोड़ी से वापस कटरा के आधार शिविर में लौट रही थी। घटना में 10 लोगों की मौत हो गई।खाई में गिरने के बावजूद आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी।

 

Share On WhatsApp