आज के मुख्य समाचार

10-Jun-2024 10:59:13 am
Posted Date

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से दिल्ली में सोनिया, राहुल और प्रियंका ने की मुलाकात

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। सोनिया गांधी और शेख हसीना के बीच मुलाकात नई दिल्ली में हुई।
इस मुलाकात में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। कांग्रेस ने मुलाकात की आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में सोमवार दोपहर बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की है। कांग्रेस ने मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की। मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने गर्मजोशी से शेख हसीना को गले लगाया।
गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली आई थीं। वह रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं। नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई।
शपथ ग्रहण समारोह में सात देशों के नेता, अक्षय कुमार, शाहरुख, रजनीकांत जैसे फिल्म स्टार तो दूसरी और श्रमिक व सफाई कर्मचारी भी अतिथि थे। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर कई विदेशी मेहमान राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मौजूद थे। इनमें नेपाल, बांग्लादेश और भूटान के प्रधानमंत्री व मालदीव के राष्ट्रपति शामिल थे। सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति, अहमद अफीफ व मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ भी यहां पहुंचे। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल रविवार को नरेंद्र मोदी व उनकी कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने।

 

Share On WhatsApp