आज के मुख्य समाचार

09-Jul-2018 4:33:10 pm
Posted Date

थाईलैंड में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 13 में से 7 बच्चे गुफा से निकाले गए

13 में से 7 बच्चे गुफा से निकाले गए :थाइलैंड में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 2 और बच्चों को बाहर निकाल लिया गया है. ऐसे में 12 बच्चों और 1 कोच में से 7 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.8 और 9 जुलाई को कुल 7 बच्चों को गुफा से निकाला गया8 जुलाई को गुफा से सुरक्षित बाहर निकाले गए 4 बच्चे फिलहाल अस्पताल में हैं 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच 23 जून से गुफा में फंसे हुए हैं

एक और बच्चे को गुफा से निकाला गया: थाईलैंड में चल रहे अपने तरह के सबसे खास ऑपरेशन में गुफा में फंसे बच्चों को रेस्क्यू करने का काम जारी है. सोमवार को एक और बच्चे को बाहर निकाल लिया गया है. इस तरह से 12 में से 5 बच्चों को निकाल लिया गया है. कोच और 7 बच्चे बाढ़ग्रस्त थाम लौंग गुफा में अभी फंसे हुए हैं.इससे पहले रविवार को 4 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. इसे बाद उन्हें चियांग राई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार को 4 बच्चों को निकालने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कुछ घंटों के लिए रोक दिया गया था. खबरों के मुताबिक, 13 इंटरनेशनल और 5 थाई नेवी सील के गोताखोर गुफा में भेजे गए हैं.बचाव दल में आस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और यूरोप, एशिया के गोताखोर शामिल हैं. बचावकर्ताओं का कहना है कि भारी मानसूनी बारिश से बचाव अभियान में रुकावट आ सकती है. इसमें 2-4 दिन का समय लग सकता है.रविवार को चियांग राइ के गवर्नर नारोंगसाक ओसोथानकोर्न ने कहा, हमने काफी तैयारी की है और आज का दिन अहम है.

23 जून से फंसे हैं ये बच्चे

थाईलैंड की अंडर 16 फुटबॉल टीम के 11 से 16 साल की उम्र के 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच 23 जून से गुफा में फंसे हुए हैं.थाईलैंड की अंडर 16 फुटबॉल टीम के 11 से 16 साल की उम्र के 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच 23 जून से गुफा में फंसे हुए हैं. बाढ़ग्रस्त इस गुफा में ऑक्सीजन की सप्लाई बहुत कम है. बच्चों तक पहुंचने के लिए गोताखोरों को संकरी सुरंगों को पार करना पड़ रहा है. ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सीजन के एक्स्ट्रा सिलेंडर लगा दिए गए हैं. इस बचाव अभियान से जुड़े स्वयंसेवियों ने इस कोशिश को ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ का नाम दिया है.

Share On WhatsApp