आज के मुख्य समाचार

08-Jun-2024 10:37:30 pm
Posted Date

ईनाडु के संस्थापक चेयरमेन और मीडिया दिग्गज रामोजी राव का 87 वर्ष की आयु में निधन

0-राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
हैदराबाद। ईनाडु ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन रामोजी राव का हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 87 साल के थे. उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के चलते 5 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, उनका निधन सुबह 4.50 बजे हुआ. रामोजी राव सबसे ज्यादा प्रसारित होने वाले तेलुगु डेली ईनाडु, ईटीवी चैनल ग्रुप और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक थे.
उनके पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाया गया. रामोजी राव का जन्म 16 नवंबर 1936 को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में हुआ था. उन्होंने 10 अगस्त 1974 को विशाखापत्तनम से तेलुगु डेली ईनाडु की शुरुआत की. थोड़े ही समय में यह एक प्रमुख अखबार बन गया. रामोजी राव के निधन की खबर के बाद शोक की लहर है. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामोजी राव को देश की मीडिया में क्रांति लाने का श्रेय देते हुए उनके निधन पर दु:ख व्यक्त किया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दु:खद है. वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है. अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार तथा उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए. रामोजी राव में देश के विकास को लेकर अलग जज्बा था. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे मिलने और उनसे बात करने के कई अवसर मिले. इस दु:ख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. ऊं शांति.

 

Share On WhatsApp